15,400 फीट निचे ले जाकर इंसानों को निगल जाती है ये जगह
15,400 फीट निचे ले जाकर इंसानों को निगल जाती है ये जगह
Share:

वैसे तो देश-विदेश में ऐसी कई जगह होती है जो खौंफनाक होती है, जहाँ मौत आपके बेहद पास से गुजर रही होती है. लेकिन जब कोई भागती सड़क आपकी मौत का इंतजार करे तो शायद हर कोई डर सकता है. ऐसा ही एक रास्ता जो बेहद डरावना है, जहाँ जाने से पहले आपको सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि इन रास्तों से गुजरने के लिए आपको मौत से खेलना होगा.

हम जिस रोड़ की बात कर रहे है वह ये सड़क बोलिविया के युंगास प्रांत में है जिसे 'द रोड ऑफ डेथ' के नाम से जाना जाता है.  'द रोड ऑफ डेथ' ने अब तक कई गाड़ियों को अपनी गोद में खींच लिया, सैकड़ों लोग खाई में गिर चुके है. दुनिया की सबसे खतरनाक रोड़ कही जाने वाली इस सड़क की लंबाई 64 किलोमीटर है, जो संकरी होने के साथ ही फिसलन से भरी है. इस कारण से ड्राइविंग के दौरान गाड़ियों के टायर नीचे खाई की ओर स्लिप कर जाते हैं.

सिंगल लेन वाली ये सड़क इतनी पतली है कि एक साथ दो गाड़ियां पास नहीं हो सकती. कई बार तो गाड़ियों का एक टायर नीचे लटक जाता है, ऐसे में सावधानी से उसे बाहर निकालना पड़ता है. कई बार टायर फिसलने की वजह से गाड़ियां सैकड़ों फिट नीचे गिर जाती हैं. हर साल ऐसे हादसे में 200 से 300 लोगों की जान जाती है. ये सड़क समुद्र तल से 15,400 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.

बहुत जल्द जलमग्न हो जाएगी धरती

केरल में बरसा था आसमान से खून

करोड़ो में है इस पत्थर की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -