केकेआर नें दी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को पटखनी, मैच किया अपने नाम
केकेआर नें दी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को पटखनी, मैच किया अपने नाम
Share:

पुणेः कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें सीजन के 20वें मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम को दो विकेट से हरा दिया. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर हुए रोमांच से भरे इस इस मैच में पुणे ने पहले खेलते हुए कोलकाता के सामने 161 रनों की चुनीती रखी, जिसे कोलकाता नें 19.3 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

इस जीत के साथ नाइट राइडर्स आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंचा गया है. और इसी हार के साथ महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली पुणे की टीम अपने स्थान से और नीचे खिसककर सातवें स्थान पर पहुँच गई है.
कोलकाता की जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने 49 गेदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. इसके अलावा यूसुफ पठान नें भी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 27 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाये. 

टीम की ओर से आंद्रे रसेल ने 17 और आर. सतीश ने 10 रनों का योदगान दिया. उमेश यादव (नाबाद 7) ने छक्के के साथ कोलकाता को रोमांचक जीत दिलाई.

पुणे की ओर से एल्बी मोर्क, थिसिरा परेरा और रजत भाटिया ने दो-दो विकेट लिए.
इससे पहले, कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अजिंक्य रहाणे (67) की अर्धशतकीय पारी की मदद से मेजबान टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 160 रन बनाए.

रहाणे के अलावा स्टीवन स्मिथ अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए 31 रनों की पारी खेली. अंतिम क्षणों में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए. अंतिम पांच ओवरों में पुणे ने दो विकेट पर 60 रन बनाए. 

रहाणे और स्मिथ ने 24 रनों पर फाफ दू प्लेसिस (4) का विकेट गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. यह इस टीम की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई.

स्मिथ 80 के कुल योग पर आउट हुए जबकि थिसिरा परेरा (12) का विकेट 99 के कुल योग पर गिरा. रहाणे 52 गेदों पर तीन छक्के और चार चौके लगाने के बाद 119 के कुल योग पर आउट हुए.

एल्बी मोर्कल (16) ने नौ गेंदों पर दो छक्के लगाए और 133 के कुल योग पर उमेश यादव का शिकार हुए. इसके बाद धौनी और रजत भाटिया (नाबाद 1) ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और 11 गेंदों पर 27 रन जोड़े.

कोलकाता की ओर से आर. सतीश , उमेश, सुनील नरेन और शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिया.
आईपीएल में नई शामिल हुई पुणे टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने पांच मैचों में से लगातार चार में हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, केकेआर ने पांच में से चार मुकाबलों में जीत हासिल की है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -