Share:
रिक मेहता हारे न्यू जर्सी सीनेट चुनाव
रिक मेहता हारे न्यू जर्सी सीनेट चुनाव

डेमोक्रेटिक अवलंबी सीनेटर कोरी बुकर 607% वोटों के साथ 1,714,375 मतों के साथ भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन उम्मीदवार रिक मेहता ने 3 नवंबर को हुए चुनाव में 1,071,726 वोटों के साथ अपने न्यू जर्सी सीनेट के चुनाव में 37.9% वोट बटोरे। रिक मेहता जुलाई में अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी से सीनेट सीट के लिए रिपब्लिकन प्राथमिक जीतने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी बन गए थे।

जुलाई में आयोजित रिपब्लिकन प्राइमरी में मेहता एक पूर्व अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के अधिकारी थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी हीर सिंह को भी हराया था, साथ ही एक भारतीय-अमेरिकी को भी लगभग 13,743 वोटों से हराया था। मेहता एक बायोटेक उद्यमी, इनोवेटर, हेल्थकेयर पॉलिसी विशेषज्ञ और एक लाइसेंस प्राप्त फार्मासिस्ट और वकील हैं। उनकी प्रोफ़ाइल में कहा गया है, "एक छोटे व्यवसाय के स्वामी और पहली पीढ़ी के अमेरिकी के रूप में, वह हमारे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए एक कट्टर वकील हैं, अवैध आव्रजन और अभयारण्य शहरों के खिलाफ लड़ रहे हैं, एक सस्ती, सुलभ स्वास्थ्य प्रणाली है जो आने वाली पीढ़ियों के लिए बनाई गई है।

न्यू जर्सी सेनेटोरियल दौड़ के इतिहास में, यह पहली बार था, इस दौड़ में दोनों पार्टियों के रंग नामांकन के उम्मीदवार थे। अफ्रीकी मूल के बुकर ने 89 प्रतिशत मतों के साथ डेमोक्रेटिक प्राइमरी जीता था। न्यू जर्सी, भारतीय-अमेरिकियों की उच्च सांद्रता के साथ, एक डेमोक्रेटिक पार्टी का गढ़ माना जाता है। राज्य ने 48 साल बाद एक रिपब्लिकन को सीनेटर के रूप में चुना है।

US Election: बहुमत के करीब पहुंचे बिडेन, ट्रंप 214 पर कायम

टेक्सास में भारतीय अमेरिकी डेमोक्रेट उम्मीदवार श्री प्रेस्टन कुलकर्णी की हुई हार

तंग अमेरिकी चुनाव में ट्रम्प के झूठे दावे के बाद क्रूड ऑयल की कीमतों में आया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -