'अभी तो ये अंगड़ाई है, धीरे-धीरे 1 हजार रुपए से इसको बढ़ाता जाऊंगा...', CM शिवराज का ऐलान
'अभी तो ये अंगड़ाई है, धीरे-धीरे 1 हजार रुपए से इसको बढ़ाता जाऊंगा...', CM शिवराज का ऐलान
Share:

भोपाल: लाडली बहना योजना के तहत मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को जबलपुर में हुए मुख्य समारोह में हितग्राही महिलाओं के बैंक खातों में योजना की राशि डालते वक़्त बड़ी घोषणा की है। शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि इस राशि को एक हजार रुपये से बढ़ाकर 3 हज़ार रुपए प्रतिमाह किया जाएगा।

जबलपुर में हुए मुख्य समारोह में महिलाओं को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा- ''यह योजना शुरू तो एक हजार रुपए से हुई है, किन्तु सिर्फ 1 हजार नहीं दूंगा। अभी तो शुरू किया है मैंने, अभी तो ये अंगड़ाई है। आगे भाई के मन में और बात है तो सुनो मेरी बहनों तुम्हारे भाई ने 1 हजार रुपए से आरम्भ किया है, किन्तु आहिस्ता-आहिस्ता 1 हजार रुपए से इसको बढ़ाता जाऊंगा।'' आगे मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि पैसे की व्यवस्था कर लूंगा तथा आगे बढ़ा लूंगा। तत्पश्चात, जैसे ही पैसे की व्यवस्था हुई तो साढ़े 1200 रुपए कर दूंगा। फिर और आगे जैसे ही पैसे की व्यवस्था हुई तो राशि को बढ़ाकर कर 1500 रुपए कर दूंगा। अभी यहां नहीं रुकूंगा। जैसे-जैसे आने वाले वर्ष में पैसे की व्यवस्था हो जाएगी तो साढ़े 1700 रुपए कर दूंगा। तत्पश्चात, फिर 2 हजार फिर 2200 फिर 2500 कर दूंगा। तत्पश्चात, पैसों की व्यवस्था होगी तो 2500 से बढ़ाकर साढ़े 2700 और फिर 3000 रुपए महीना कर दूंगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने लाडली बहना योजना में हितग्राही महिलाओं की 23 वर्ष की आयु को हटाकर इसका लाभ 21 वर्ष से मिलने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि अभी तक 23 वर्ष की शादीशुदा महिलाओं को इसका लाभ मिलता था, मगर कन्यादान योजना में कई बेटियों की शादी 21 वर्ष की आयु में हो गई तो अब 21 वर्ष की बेटी को भी लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। बता दें कि सीएम लाडली बहना योजना के तहत शिवराज सरकार 1 हजार रुपये प्रतिमाह दे रही है तो वहीं कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार बनने पर नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपए प्रत्येक महीने देने का वादा किया हुआ है।

'चाहे पीएम मोदी हों या अमित शाह..', सीएम गहलोत बोले- राजस्थान में कांग्रेस ही जीतेगी

'हमने उद्धव ठाकरे को बड़ा भाई माना था, लेकिन..', महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले का बड़ा बयान

सुप्रिया सुले के NCP की कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर बोले अजित पवार- ''दिल में महाराष्ट्र और राष्ट्र पर नजर' के...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -