बिहार में करोड़ों के आसामी और अपराधी लड़ रहे चुनाव
बिहार में करोड़ों के आसामी और अपराधी लड़ रहे चुनाव
Share:

पटना : बिहार विधान परिषद के चुनावों में नेताओं द्वारा अपनी उम्मीदवारी के लिए पर्चे भरे जाने के दौर में हलफनामे प्रस्तुत कर संपत्तियों का ब्यौरा दिया गया है। इस दौरान औपचारिकतौर पर निर्वाचन के लिए किया जाने वाला चुनाव प्रचार थम गया है। इसके बाद अब विभिन्न दलों द्वारा 7 जुलाई को होने वाली वोटिंग की तैयारियां की जा रही हैं। इसी बीच विभिन्न उम्मीदवारों द्वारा चुनावी हलफनामे में जो जानकारी प्रदान की गई है उसके अनुसार यह बात सामने आ रही है कि अधिकांश उम्मीदवार करोड़ों के आसामी हैं तो दूसरी ओर करीब 170 में से 74 पर आपराधिक मामले चल रहे हैं जिसमें 41 उम्मीदवारों पर गंभीररूप से आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। 

 इस बात का खुलासा उनके द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे से चला है। जिसमें विभिन्न दलों के इन नेताओं ने अपनी संपत्तियों का विवरण दिया है। मामले में यह बात सामने आई है कि भाजपा के उम्मीदवार सच्चिदानंद द्वारा अपनी संपत्ति करीब 407 करोड़ रूपए बताई गई है तो दूसरी ओर जदयू के उम्मीदवार अनिलसिंह की संपत्ति 74 करोड़ बताई जा रही है।

निर्दलीय उम्मीदवार राजवी रंजन और रंजन सिंह ने अपनी संपत्तियों को क्रमशः 26 करोड़ रूपए और 22 करोड़ रूपए घोषित की गई है। यही नहीं हलफनामे में यह बात सामने आई है कि करीब 170 उम्मीदवारों में 43 स्नातक हैं और 170 में से 74 पर आपराधिक मामले लंबित हैं। इनमें जदयू, राजद और भाजपा के उम्मीदवार शामिल हैं। हालांकि इस चुनाव में करीब 11 प्रतिशत महिलाऐं अपना भाग्य बतौर उम्मीदवार आजमा रही हैं, यह जरूर एक सुखद बात मानी जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -