अनियमितता के मामले में राजस्व विभाग के अधिकारी निलंबित
अनियमितता के मामले में राजस्व विभाग के अधिकारी निलंबित
Share:

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लाभार्थियों की सूची में दो विधायकों के नाम शामिल करने को लेकर राजस्व विभाग के कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. सरकार द्वारा जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं. राजस्व मंत्री बशारत बुखारी ने विधानसभा में इस विषय में जानकारी दी. दरअसल इस मामले में यह जानकारी सामने आई कि विधायक कृष्ण भगत का नाम लाभार्थियों की सूची में शामिल करने का मामला प्रकाश में आया, यही नहीं खौर क्षेत्र के तहसीलदार और बीपीएल समिति को निलंबित कर दिया।

बशारत बुखारी द्वारा कहा गया कि डिप्टी कमिश्नर को 7 वर्ष के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में मंत्री द्वारा कहा गया कि भगत ने सीएपीडी मंत्री जुल्फिकार अली को इन सभी अनियमितताओं को लेकर जानकारी दी गई. मंत्री द्वारा सदन को जानकारी देते हुए कहा गया कि निर्दलीय विधायक और इंजीनियर राशिद का नाम भी शामिल किया गया है।

निर्दलीय विधायक अभियांत्रिक राशिद ने विधानसभा में जानकारी देते हुए कहा कि इस तरह की अनियमितता को कुपवाड़ा के डिप्टी कमिश्नर को दिया गया है. वे इस सूची से अपना नाम हटाने की सिफारिश भी कर चुके हैं. अनियमितता के मामले में लांगेट के तहसीलदार को निलंबित कर प्रशासनकों ने कार्यवाही की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -