आज तेलंगाना CM के रूप में शपथ लेंगे रेवंत रेड्डी, हैदराबाद में मौजूद रहेगा पूरा गांधी परिवार
आज तेलंगाना CM के रूप में शपथ लेंगे रेवंत रेड्डी, हैदराबाद में मौजूद रहेगा पूरा गांधी परिवार
Share:

हैदराबाद: हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अनुमुला रेवंत रेड्डी आज शपथ लेंगे। रेवंत रेड्डी के साथ, भट्टी विक्रमार्क मल्लू और 11 अन्य नेता भी क्रमशः उप मुख्यमंत्री और मंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में दोपहर 1:04 बजे पार्टी के अन्य नेताओं के साथ 56 वर्षीय नेता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 

शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार के भी शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा, शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय गठबंधन के नेता एमके स्टालिन, उमर अब्दुल्ला, डी राजा और डेरेक ओ'ब्रायन शामिल होंगे। कांग्रेस नेतृत्व ने मंगलवार को रेवंत रेड्डी को कांग्रेस विधायक दल (CLP) का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित किया। वह तेलंगाना में पार्टी का चेहरा थे और उन्हें राज्य में उल्लेखनीय जीत का श्रेय दिया जा रहा है। भारत का सबसे युवा राज्य तेलंगाना, जिसका जन्म 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन से हुआ था, में 30 नवंबर को चुनाव हुए और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित हुए, जिसमें सबसे पुरानी पार्टी ने कुल 119 सीटों में से 64 सीटें हासिल कीं।

शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर, हैदराबाद पुलिस ने एक विस्तृत यातायात सलाह जारी की है। जिसमें कहा गया कि सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच लाल बहादुर स्टेडियम और उसके आसपास यातायात प्रतिबंध लगाया जाएगा। पुलिस द्वारा जारी प्रेस बयान के अनुसार, एआर पेट्रोल पंप जंक्शन (सार्वजनिक उद्यान) से बीजेआर स्टैच्यू की ओर आने वाले यातायात को एआर पेट्रोल पंप पर नामपल्ली और चैपल रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा और एबिड्स से यातायात को एसबीआई गनफाउंड्री पर चैपल रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा।  

बशीरबाग से बीजेआर स्टैच्यू की ओर आने वाले यातायात को बशीरबाग से किंग कोटि/ओल्ड एमएलए क्वार्टर रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा और सुजाता स्कूल लेन से खान लतीफ खान (केएलके) भवन की ओर जाने वाले वाहनों को सुजाता स्कूल जंक्शन से नामपल्ली स्टेशन रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। रवींद्र भारती से एबिड्स की ओर जाने वाली आरटीसी बसों को एलबी स्टेडियम के मुख्य द्वार यानी खान लतीफ खान बिल्डिंग के सामने से बचना चाहिए और एआर पेट्रोल पंप (पब्लिक गार्डन) से नामपल्ली स्टेशन रोड की ओर जाना चाहिए।

#Melodi मुलाकात का इतना बड़ा असर ! इटली ने चीन को दे दिया बड़ा झटका, तिलमिला जाएगा ड्रैगन

'370 हटने से कश्मीर और दिल्ली में दूरियां बढ़ीं..', उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर फिर बोला हमला

जम्मू कश्मीर से जुड़े दो अहम बिल लोकसभा में पास, अमित शाह बोले- पीड़ितों को मिलेगा न्याय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -