ईद की छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे, अचानक नौका डुबी और 11 लोगों की हो गई मौत, 9 अब भी लापता
ईद की छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे, अचानक नौका डुबी और 11 लोगों की हो गई मौत, 9 अब भी लापता
Share:

जकार्ता: पश्चिमी इंडोनेशिया (Indonesia) में एक नौका (boat) के डूबने की वजह से 11 लोगों की जान चली गई है और 9 अन्य अब भी लापता बताए जा रहे हैं.  रिपोर्ट के अनुसार, नौका में कम से कम 78 लोग सवार थे. पेकनबारू तलाश एवं बचाव एजेंसी के चीफ न्योमन सिद्धकार्य ने जानकारी दी है कि बचावकर्मियों ने अभी तक 11 शव बरामद कर लिए हैं, जिनमें से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 

 

उन्होंने बताया कि, अभी तक 58 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. इनमें से कई लोग घंटों तक पानी में रहने के चलते बेहोश हो गए थे. स्थानीय टेलीविजन पर प्रसारित हो रही इस घटना की फुटेज में एक पलटी हुई नाव (स्पीडबोट) पर खड़े लोग मछली पकड़ने वाली नौका तक पहुंचने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं. सिद्धकार्य ने बताया है कि, ‘एवलिन कैलिस्टा 01’ में 72 मुसाफिर और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे. ज्यादातर लोग परिवार के सदस्यों के साथ ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) की छुट्टी मनाने के बाद अपने गृहनगर से वापस आ रहे थे. रियाउ प्रांत में इंद्रगिरि हिलिर रीजेंसी के टेम्बिलाहन कस्बे में एक बंदरगाह से निकलने के लगभग 3 घंटे बाद गुरुवार दोपहर को नौका डूब गई थी.

स्थानीय पुलिस हेड नोरहायत ने बताया है कि नौका डूबने की वजहों की अभी भी जांच की जा रही है, मगर कुछ बचे लोगों ने अधिकारियों को बताया कि नौका तेज हवाओं में चलते हुए किसी बड़ी चीज से टकराने के बाद अचानक पलट गई. बताया जाता है क‍ि दो टगबोट और दो इन्फ्लेटेबल नावें गुरुवार रात से लापता लोगों की खोजबीन में लगी हुई हैं, जो रात भर अंधेरे में ऊंची लहरों से जूझ रहे हैं.

पत्नी को जिन्दा जलाकर मार डाला, शाजिया के चरित्र पर शक करता था तारिक

ब्रिटेन की जेलों में भी चल रहा इस्लामी धर्मान्तरण का खेल, गैर-मुस्लिम कैदियों के साथ हो रही हिंसा- रिपोर्ट

6 पत्नियों के साथ सोना चाहता था शख्स तो कर डाला ये अनोखा कारनामा, हर कोई रह गया दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -