नासिर उल मुल्क होंगे पाकिस्तान के कार्यकारी प्रधानमंत्री
नासिर उल मुल्क होंगे पाकिस्तान के कार्यकारी प्रधानमंत्री
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में 25 जुलाई से आम चुनावों का आगाज़ हो रहा है, जबकि वर्तमान सरकार का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो जाएगा. ऐसे में चुनाव कार्यकारी सरकार की निगरानी में कराए जाने का फैसला चुनाव आयोग ने लिया था. इसी क्रम में अब पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री की घोषणा हो चुकी है, जिनकी देखरेख में आम चुनाव कराए जाएंगे. पाक मीडिया के अनुसार रिटायर्ड जज नासिर-उल-मुल्क पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री होंगे.

पाकिस्तान में 1 जून से कार्यकारी सरकार पदभार संभालेगी और नई निर्वाचित सरकार के कामकाज संभालने तक कार्य करती रहेगी, यह लगातार दूसरी बार है जब कोई चुनी हुई सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. इस बार पाकिस्तान के चुनाव में  पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी आम चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे, वे अपने पैतृक शहर नवाबशाह की संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे.

मुल्क के मौजूदा परिदृश्य को देखते हुए आसिफ अली जरदारी  ने उम्मीद जताई कि आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत हासिल नहीं होगा, इस चुनाव में जरदारी की पार्टी पीपीपी, नवाज शरीफ की सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के बीच तगड़ा त्रिकोणीय मुकाबला होगा. 

पाक के हिन्दू मैरिज एक्ट में बड़ा बदलाव

पकड़े गए आतंकी जैबुल्लाह ने उगले कई राज

पाकिस्तान को चीन से मिली 50 करोड़ डॉलर कर्ज की छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -