आज घोषित होंगे, जहानाबाद- भभुआ और अररिया के चुनावी नतीजे
आज घोषित होंगे, जहानाबाद- भभुआ और अररिया के चुनावी नतीजे
Share:

पटना: बिहार में तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव के बाद आज उनके नतीजे घोषित किए जाएंगे. विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए जहानाबाद और भभुआ जबकि लोकसभा उपचुनाव के लिए अररिया में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधानसभा की मतगणना के लिए जहानाबाद के एसएस कॉलेज को मतगणना केंद्र चुना गया है. 

विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 टेबलों पर मतगणना कराई जाएगी, जो कुल 26 राउंड तक चलेगी. मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किए गए हैं. जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. जिनकी किस्मत का फैसला बुधवार यानि आज होगा. जहानाबाद विधानसभा में कुल 2 लाख 86 हजार 98 मतदाता हैं. जिसमें से 51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था. वहीं अररिया लोकसभा सीट के लिए अररिया कृषि उत्पादन बाजार समिति को मतदान केंद्र बनाया गया है. 

आपको बता दें कि, अररिया लोकसभा उपचुनाव के इस घमासान में बीजेपी से प्रदीप सिंह और राजद के सरफराज आलम के बीच सीधा मुकाबला है. भभुआ में भी आज होने वाली मतगणना को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं साथ ही सीसीटीवी कैमरों के द्वारा भी निगरानी रखी जा रही है. यहां भी मुकाबला एनडीए और महागठबंधन में है.

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर भी आज मतदान

गोरखपुर-फूलपुर में कौन शेर, आज होगा फैसला

यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव में अब तक का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -