14 दिसम्बर को आएँगे एक्जिट पोल के नतीजे
14 दिसम्बर को आएँगे एक्जिट पोल के नतीजे
Share:

नई दिल्ली : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधान सभा चुनाव का बिगुल बज चुका है.चुनाव से पूर्व लोगों को यह जिज्ञासा है कि इन दोनों राज्यों में आखिर किसकी सरकार बनेगी. यह रुझान जानने के लिए एक्जिट पोल के तहत कई लोगों से उनका अभिमत भी जाना गया है, लेकिन इसके नतीजे जानने के लिए 14 दिसंबर तक इसलिए इंतज़ार करना पड़ेगा, क्योंकि चुनाव आयोग के अनुसार 14 दिसंबर की शाम के बाद ही चुनावों के एग्जिट पोल जारी किए जा सकेंगे.

इस बारे में चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने  कल गुरुवार को बताया कि 14 दिसंबर की शाम से पहले एक्जिट पोल नहीं दिखाए जा सकते. निर्वाचन आयोग के हाल ही में जारी निर्देशों के अनुसार सभी राज्यों के चुनाव संपन्न हो जाने के आधे घंटे बाद ही एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जा सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि हिमाचल में एक चरण में, जबकि गुजरात में दो चरणों में मतदान पूरा होगा. गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान होगा, वहीँ 14 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधानसभा में चुनाव होंगे. 14 दिसंबर को गुजरात चुनाव का दूसरा चरण पूरा होने तक हिमाचल से संबंधित एग्जिट पोल भी नहीं दिखाए जा सकेंगे.मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

यह भी देखें

गुजरात में आतंक की बड़ी साजिश का खुलासा

हार्दिक पटेल को 5000 के मुचलके पर मिली ज़मानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -