कुंभ के लिए कंडोम जुटाने में लगा प्रशासन, गुस्से में आयोजक
कुंभ के लिए कंडोम जुटाने में लगा प्रशासन, गुस्से में आयोजक
Share:

नासिक : नासिक में आयोजित होने वाले कुंभ को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों की परेशानी पर बल पड़ गया है. दरअसल यह चिंता घाटों पर होने वाले स्नान और मंदिरों में दर्शनों को लेकर नहीं है. यह चिंता है कांडोम की. जी हां, कांडोम की. महाराष्ट्र की राज्य सरकार और महाराष्ट्र स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा कुंभ को लेकर कांडोम जुटाने की तैयारी भी कर रहे हैं. उनका कहना है की कुंभ के दौरान कंडोम की मांग में 3 गुना इजाफा होगा जिसके लिए लगभग 6 लाख कंडोम की आवश्यकता होगी. हालांकि इस बात से लोग हैरत में हैं कि आखिर कुंभ का कंडोम से क्या लेना देना है लेकिन इसे पूरी तरह जायज कहा जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार कुंभ मेले के अंतर्गत असुरक्षित यौनसंबंधों के कारण कई बार एड्स रोग फैलने की संभावनाऐं रहती हैं. ऐसे में सरकार की बड़ी चिंता यह है कि राज्य में आयोजित होने वाले कुंभ स्नान के दौरान बड़ी संख्या में बाहर से श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे.

उल्लेखनीय है कि जिले से बाहर से आए लोगों की कंडोम की प्रतिमाह खपत ही करीब डेढ़ से दौ लाख है. यही नहीं कहा जा रहा है कि कुंभ के दौरान लगभग 2000 सेक्स वर्कस भी सक्रिय हो जाऐंगी. यही नहीं बदली जीवनशैली के दौर में करीब 70 ट्रांसजेंडर और 560 समलैंगिक पुरूष भी सक्रिय हो सकते हैं. ऐसे में राज्य में कंडोम का स्टाॅक समाप्त होने की संभावना है. फिलहाल राज्य में करीब पचास हजार कंडोम हैं जिनका स्टाॅक कुंभ के पहले समाप्त होने का अंदेशा है।.जिसके कारण एक बड़ी परेशानी उपजने की संभावना से इंकार नहीं किया जा रहा.

लोगों द्वारा हो रहा विरोध

कुंभ के आयोजन से जुड़े लोग ऐसी खबरों से बहुत नाराज हैं उनका कहना है कि कुंभ मेले में साधू-संत और श्रद्घालु आते हैं, एसे में इसे कंडोम से जोड़ना कतई स्वीकार्य नहीं किया जाएगा हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -