बादाम के तेल से उतारे अपना मेकअप
बादाम के तेल से उतारे अपना मेकअप
Share:

मेकअप तो हर लड़की या औरत करती है.पर मेकअप को उतारने का तरीका सबको नहीं पता होता है .यदि हम मेकअप सही तरीकें से नहीं उतारते तो इससे त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है. रात को सोते हुए इसे उतारना बेहद जरूरी होता है.बादाम के तेल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए आवश्यक होते हैं. एेसे तो मार्कीट में काफी मेकअप रिमूवर मिलते है लेकिन वो कैमिकल्स से भरे होते हैं,जो त्वचा को बाद में नुकसान पहुंचाते है. 

बादाम के तेल के फायदे-

1-बादाम के तेल में ओमगा 3 फैटी एसिड और एंटी-ऑक्सीडेंटस पाए जाते हैं जो यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने और बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करने में सहायक होते हैं.ऐसे में मेकअप उतारने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है. इससे आई-लाइनर और मस्कारा साफ करने के लिए थोड़ा ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. इसमें किसी भी प्रकार का रसायन नहीं होता है,जिससे त्वचा को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता है.

2-जब हम मेकअप रिमूव करते है तो त्वचा अपनी नमी खो देती है लेकिन बदाम का तेल चेहरे को पोषित करने का काम करता है. कील-मुंहासों और झाइयों की समस्या से परेशान लोगों के लिए तो यह और भी फायदेमंद है.

मेकअप रिमूव करने का तरीका 

बादाम तेल से मेकअप साफ करना बहुत ही आसान है,सबसे पहले अच्छी मात्रा में बादाम तेल हथेली में लें फिर उससे अच्छी तरह अपने चेहरे की मसाज करें और फिर उसके बाद रूई के बड़े टुकड़े को गुलाब जल में डुबोकर, निचोड़ लें और इससे पूरे चेहरे को अच्छी तरह साफ करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -