यदि अनचाहे तिल को है हटाना तो यह 4 टिप्स आजमाना
यदि अनचाहे तिल को है हटाना तो यह 4 टिप्स आजमाना
Share:

1. अनानास खट्टा होने के कारण एसिडिक होता है. अपने इस गुण की वजह से ये आपका तिल हटाने में मददगार साबित हो सकता है. पूरे चेहरे पर तिल फैले हुए हों तो अनानास का जूस दिन में 2-3 बार चेहरे पर रोज़ लगाएं. अगर आप चाहें तो इसे रात में लगाएं, और बिना धोए ही सो जाएं. ऐसे ये ज्यादा असर करेगा.

2. रात को सोने से पहले चेहरा धोएं और इसके बाद सेब के सिरके से चेहरे पर हल्की- हल्की मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. सुबह उठ कर चेहरा धो लें. कुछ दिन तक रोज़ ऐसा करने से तिल हल्के पड़ जाएंगे, और धीरे-धीरे गायब भी हो जाएंगे. 

3. कच्चे आलू का इस्तेमाल चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए काफी पहले से किया जाता रहा है. ये नैचुरल ब्लीच होता है. तिल साफ करने के लिए आप सीधा कच्चे आलू के टुकड़े को भी चेहरे पर रगड़ सकते हैं या फिर इसका पेस्ट बना कर रात को तिल पर रख सकते हैं. अगर आपको तिल से जल्दी छुटकारा चाहिए तो आलू का जूस निकाल कर उसे चेहरे पर दिन में दो से तीन बार लगा लिया जाए.

4. लहसुन तो आपके घर में हमेशा मौजूद रहता होगा. किचन में रखी ये छोटी सी चीज़ भी आपकी तिल की समस्या कम कर सकती है. लहसुन की कुछ कलियों का पेस्ट बनाएं और इसे तिल पर रखें. इसके बाद इस पर साफ कपड़े की पट्टी ऊपर से बांधकर इसे रातभर के लिए इसी तरीके से रखें. इससे कुछ दिनों में तिल हटने लगते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -