कहीं पैसे देकर, तो कहीं ब्रेनवाश करके धर्मान्तरण, हिन्दुओं को 'हिन्दू' ही क्यों नहीं रहने दे रहे लोग ?
कहीं पैसे देकर, तो कहीं ब्रेनवाश करके धर्मान्तरण, हिन्दुओं को 'हिन्दू' ही क्यों नहीं रहने दे रहे लोग ?
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के कुमायूँ जिले के हल्द्वानी में एक महिला के धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आने के बाद गुस्साई भीड़ राजपुरा पुलिस चौकी जा पहुँची। वहाँ लोगों एक युवक को पीट दिया। दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की है, जहाँ 12 कक्षा की एक छात्रा लापता हो गई। अब उसकी माँ ने अपनी बेटी के धर्मान्तरण की आशंका जाहिर की है। घटना हल्द्वानी के राजपुरा पुलिस चौकी क्षेत्र की बताई जा रही है। 

यहाँ, मंगलवार (15 जून) को राजपुरा के गौला किनारे रहने वाले हिन्दू समुदाय के कुछ लोग पुलिस थाने पहुँचे। इनका आरोप था कि एक दिन पहले, यानी की सोमवार को ईसाई मिशनरियों का एक समूह उनके क्षेत्र में आया था। उन लोगों ने इलाके की हिन्दू आबादी को बरगलाया और एक हिन्दू महिला पर जबरन ईसाई धर्म स्वीकार करने के लिए दबाव डाला। हिन्दुओं का आरोप है कि, इलाके में आए दिन ईसाई मिशनरी के लोग आते हैं और लोगों को धर्मांतरण के एवज में जमीन, पैसे और सुखी जीवन का लालच देते रहते हैं। ऐसे में हिन्दू संगठनों ने इन आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है। आरोप है कि यहाँ ग्रामीणों ने एक शख्स को पीट भी दिया था। इसके बाद पुलिस पुलिस अधिकारी ने महिला की शिकायत पर तीन आरोपितों को अरेस्ट किया है।

वहीं, गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र की रहने वाली 12वीं की छात्रा विगत 25 मई को अपने घर से लापता हो गई थी। उसकी माँ की शिकायत पर पुलिस लड़की की खोजबीन कर रही है। इस बीच उसकी माँ ने बेटी को बहला-फुसलाकर उसके धर्मान्तरण की आशंका जाहिर की है। पीड़िता की माँ का कहना है कि उनकी बेटी घर में दूसरे धर्म के रीती रिवाजों को मानने लगी थी। जब उससे इसका कारण पूछा तो उसने कुछ नहीं बताया। पुलिस फ़िलहाल इस मामले की जांच में लग गई है। 

अगले 5 दिनों तक जमकर भीगेंगे ये राज्य, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस पर लगाया झूठा आरोप ? राहुल गांधी के समर्थन में उत्पात जारी

'हम राहुल गांधी का समर्थन करेंगे..', कहकर 'लंच' खा गए 150 कांग्रेस कार्यकर्ता, फिर हुए गायब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -