व्यक्ति की ये आदतें दिलातें है परेशानियों से मुक्ति

Dec 04 2017 09:58 AM
व्यक्ति की ये आदतें दिलातें है परेशानियों से मुक्ति

इंसान जो कार्य रोजाना करता है वाही उसकी आदत बन जाते है इनमे से व्यक्ति की कुछ आदतें तो अच्छी होती है किन्तु कुछ आदतें खराब भी होती है. व्यक्ति की इन्ही आदतों का प्रभाव उसके जीवन पर भी पड़ता है. आज हम आपको व्यक्ति की कुछ एसी अच्छी आदतों के विषय में बताएँगे जिन्हें अपनाकर व्यक्ति को सुख शान्ति और सम्रद्धि प्राप्त हो सकती है.आइये जानते है कौन सी है ये आदतें.

घर की सुख शांति के लिए 
व्यक्ति को यहाँ वहां नहीं थूकना चाहिए क्योकि ऐसा करने से व्यक्ति के मान सम्मान का नष्ट होता है यदि आपको थूकना ही है तो थूकदान का प्रयोग करना चाहिए.

अपने पैरों की सफाई 
व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान करते समय अपने पैरों को अच्छी तरह धोना चाहिए ऐसा करने से व्यक्ति का मन शांत रहता है और उसका चिडचिडा स्वभाव भी कम होता है. यदि व्यक्ति रात को सोते समय अपने पैरों को धोकर सोता है तो उसे अच्छी नींद आती है. 

व्यवस्थित बिस्तर 
सुबह जब भी आप सोकर उठते है तो सर्वप्रथम अपना बिस्तर व्यवस्थित करना चाहिए यदि आप ऐसा नहीं करते है तो आपको शनि और राहू की दशा परेशान कर सकती है.

अपने जूतों का उचित स्थान 
जब भी आप कहीं से वापस अपने घर आते है तो अपने जूते, चप्पल को उनके उचित स्थान पर ही रखना चाहिए ऐसा नहीं करने पर आपके शत्रु आपको परेशान कर सकते है और आपकी मान प्रतिष्ठा भी कम होती है इसलिए जूते चप्पल को यहाँ वहां नहीं उतारना चाहिए.

 

होने वाली है अगर आपकी भी शादी तो ज़रा गोत्र पर ध्यान दें वरना..

जिस व्यक्ति के घर दिख जाए चाय के ऐसे कप तो समझ लें की वह..

जब महिलाओं की दायीं आँख फड़के तो समझ जाओ की..

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़