कांग्रेसी नेता पर 5000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा

By Jyoti Rajawat
Dec 01 2017 03:43 PM
कांग्रेसी नेता पर 5000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा

मुंबई. एक कांग्रेसी नेता के बयान के कारण अब उन पर मुसीबत आने वाली है. अनिल अंबानी के स्वामित्व वाले रिलायंस समूह ने उन पर  5,000 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला दर्ज करने का फैसला किया है.

दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने रिलायंस के खिलाफ बयान दिया था. जिसे लेकर यह फैसला लिया गया है. रिलायंस समूह के प्रवक्ता ने कहा, “अभिषेक सिंघवी ने समूह के खिलाफ झूठा, अपमानजनक और निंदनीय बयान दिया हैं. हम इस अपमानजनक बयान को लेकर सिंघवी के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये का मुकदमा दर्ज करेंगे.” गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली के ‘उद्योगपतियों का कोई कर्ज माफ नहीं किया गया है’ वाले बयान को लेकर, सिंघवी ने उनपर लोगों को मूर्ख बनाने का आरोप लगाया था. सिंघवी ने दावा किया था कि “सरकार ने जानबूझकर पैसे नहीं लौटाने वाले कर्जदाताओं का 1.88 लाख करोड़ रुपये का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिया.”

सिंघवी ने कहा था कि “सभी को मालूम है कि टॉप की 50 कंपनियों का 8.35 लाख करोड़ रुपए बैंको पर बकाया है. जिनमें तीन कंपनियां गुजरात की हैं. इन तीन कंपनियों में अनिल अंबानी की रिलायंस, अडाणी समूह और एस्सार ग्रुप शामिल हैं इन कंपनियों पर बैंक का तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज हैं. उनमें से एक ने पिछले महीने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वह अपना दूरसंचार कारोबार बंद करेंगे.” 

नींद में जल गया परिवार

आंगनवाडी केंद्र के भोजन में छिपकली

कच्चे तेल के कारण बढ़ेंगे ईंधन के दाम