इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान
इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान
Share:

नई दिल्लीः मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का ऐलान किया है। ये पंप रिलायंस यूके की बीपी पीएलसी के साथ मिलकर खोलेगी। दोनों भारत में एयरलाइंस के लिए 5,500 पेट्रोल पंप और रिटेल एविएशन टरबाइन फ्यूल स्थापित करने के लिए एक नया जॉइंट वेंचर बनाने पर हामी भरी है। एक बयान में, दोनों फर्मों ने कहा 'वे एक नया जॉइंट वेंचर बनाने के लिए सहमत हुए हैं जिसमें एक रिटेल सर्विस स्टेशन नेटवर्क और भारत भर में विमानन ईंधन व्यवसाय शामिल होगा।

' ये जॉइंट वेंचर रिलायंस के मौजूदा ईंधन रिटेलिंग नेटवर्क पर लगभग 1,400 पेट्रोल पंप और एक विमानन ईंधन व्यवसाय का निर्माण करेगा। बयान के अनुसार, 'इस संयुक्त उद्यम में आरआईएल का विमानन ईंधन व्यापार भी शामिल होगा, जो वर्तमान में पूरे भारत में 30 से ज्यादा हवाई अड्डों पर काम कर रहा है, जो इस तेजी से बढ़ते बाजार में हिस्सेदार है।' नए जॉइंट वेंचर में रिलायंस की 51 फीसद भागीदारी होगी, जबकि बीपी के पास शेष 49 फीसद भागीदारी होगी।

यह जॉइंट वेंचर रिलायंस के मौजूदा भारतीय ईंधन रिटेल नेटवर्क के स्वामित्व को कायम रखेगा और अपने विमानन ईंधन व्यापार तक पहुंच बनाएगा। बयान में बताया गया, अनुमान है कि आखिरी समझौते 2019 के दौरान हो जाएंगे और विनियामक और अन्य प्रथागत स्वीकृतियों के अधीन लेनदेन 2020 की पहली छमाही में कमप्लीट हो जाएगा।' आरआईएल और बीपी ने साझेदारी के बाद 2011 से ही इसकी नीव रख दी और 2017 में इसका विस्तार हुआ जिसमें विभिनेन तरह का ईंधन और मोबिलिटी बिजनेस को विकसित करने का टारगेट था।

पेट्रोल की कीमत में आज आई कमी,जानें नई कीमत

ई-कॉमर्स कंपनियां छोटे शहरों की ओर कर रही रूख

उद्योगपतियों ने सरकार के जम्मू-कश्मीर पर फैसले का स्वागत किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -