जियो के कारण चौथी तिमाही में एयरटेल का शुद्ध लाभ 72% लुढ़का
जियो के कारण चौथी तिमाही में एयरटेल का शुद्ध लाभ 72% लुढ़का
Share:

नई दिल्ली: प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ मार्च 2017 को समाप्त चौथी तिमाही में 72 प्रतिशत लुढ़ककर 373.4 करोड़ रुपये रह गया.इसका मुख्य कारण रिलायंस जियो के आकर्षक प्लान और छूट है.जिसने ग्राहकों को जियो की ओर मोड़ दिया.

उल्लेखनीय है कि भारती एयरटेल ने एक साल पहले इसी तिमाही में 1,319 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. कंपनी का कहना है कि आलोच्य तिमाही में उसकी कुल आय 12 प्रतिशत घटकर 21,934.6 करोड़ रुपये रह गई, जो कि पिछले साल इसी तिमाही में 24,959.6 करोड़ रुपये रही थी.

इस बारे में भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक व सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा कि एक नई कंपनी द्वारा बाजार बिगाड़ू शुल्क दरों के असर से लगातार दूसरी तिमाही में कारोबार वृद्धि में गिरावट आई. दूरसंचार उद्योग की कुल आय भी समूचे साल के आधार पर पहली बार घटी.

 विट्टल ने कहा है कि हमारे नेटवर्क पर केवल इनकमिंग ट्रेफिक के लिए ही महत्वपूर्ण निवेश करना पड़ा. पूरे वित्त वर्ष 2016-17 के लिए कंपनी का शुद्ध लाभ 37.5 प्रतिशत घटकर 3,799.7 करोड़ रुपये जबकि कारोबार 1.1 प्रतिशत घटकर 95,468.4 करोड़ रुपये रहा. बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में नि:शुल्क डेटा व वायस काल सुविधा के साथ अपना परिचालन शुरू किया था . कंपनी ने दिसंबर में इस पेशकश को मार्च 2017 तक बढा दिया.

यह भी देखें 

अधिक विकल्प भुगतान करने के लिए ओला और एयरटेल ने की साझेदारी

ट्राई के अनुसार रिलायंस ने बनाया रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -