Video : मायावती के मुँह पर मारुंगी 1 करोड़ अगर हुआ उनका बलात्कार
Share:

यूपी में भाजपा के तत्कालीन उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी से उपजा विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि बीजेपी दयाशंकर सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल चुकी है और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया है.लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसी बीच आरोपी दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने आक्रोशित बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनके और उनकी बेटी को उनके सामने पेश करने की टिप्पणी के बाद मायावती द्वारा कार्यकर्ताओं द्वारा अपमान का अहसास कराने की बात कहकर कार्यकर्ताओं का समर्थन किये जाने पर स्वाति सिंह ने पूछा कि मायावती जी बताएं कि उन्हें और उनकी नाबालिग बेटी को कहाँ पेश होना है. अब इस मुद्दे पर 'भाजपा ने बेटी के सम्मान में , भाजपा मैदान में ' अभियान छेड़ने की घोषणा की है. इस घटना का लब्बोलुबाब यह कि महिला मर्यादा के मुद्दे पर बहस -मुहाबिसे जारी रहेंगे.

यह भाजपा या बसपा का मामला नहीं है. कांग्रेस की सोच भी  इस मायने में अलग नहीं है . महिला पर राजनीति करने की खातिर एक महिला दूसरी महिला पर घोर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करें, जिसका प्रयोग किसी सभ्य समाज में उचित नहीं ठहराया जा सकता है, हमारी सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं कहा जा सकता है.

यहां जुलाई 2009 में उत्तरप्रदेश कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्षा रीता बहुगुणा जोशी  का बयान उद्धृत किया जा रहा है. जिसमें तत्कालीन मुखिया मायावती के खिलाफ रीता बहुगुणा ने कहा था कि प्रदेश सरकार रेप पीडि़त को 25 हजार रुपये देकर इतिश्री कर लेती है.

रीता बहुगुणा यही नहीं रुकीं. उन्होंने मायावती पर बेहद व्यक्तिगत और अपमानजनक टिप्पणी भी कीथी रेप पीडि़त को प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे मुआवजे के परिपेक्ष्य में रीता बहुगुणा ने कहा था कि प्रदेश में एक नवविवाहिता का रेप हुआ तो माया सरकार ने 25 हजार मुआवजा दिया, एक अन्य युवती जिसकी रेप के बाद मौत हो गई, उसे 75 हजार रुपये मुआवजा दिया गया. ऐसा मुआवजा मायावती के मुंह पर मारते हुए कहो कि हो जाए तेरा (मायावती का) बलात्कार, हम देंगे 1 करोड़ रुपए. यहां सवाल यह है कि राजनीति के मद में इतना भी अँधा न हुआ जाए कि तमाम वर्जनाएं टूटने लगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -