आपकी बेरोजगारी के कहीं ये कारण तो नहीं

Mar 24 2018 01:45 PM
आपकी बेरोजगारी के कहीं ये कारण तो नहीं

आज के समय में हर कोई बेरोजगारी से जूझ रहा है. हर कोई चाहता है कि उसे एक बेहतर नौकरी मिले, लेकिन कुछ कमियों को वजह से वह अपनी मनपसंद नौकर हासिल नहीं कर पाता है. अगर आप भी नौकरी की तलाश में है और आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो नौकरी नहीं मिलने के ये कारण हो सकते है.

नर्वस होना :

कई लोग ऐसे होते है जो बहुत जल्द नर्वस हो जाते है जिसके चलते वह छोटी-छोटी गलतियां कर जाते है. नर्वस होने के कारण अक्सर हम उन चीजों में भी गलती कर जाते है जो हमें बेहतर तरीके से आती है.

ज्यादा सैलरी मांगना :

कम नॉलेज होने के बाउजूद कुछ लोग ज्यादा सैलेरी की डिमांड करते है जिसके कारण उनकी हायरिंग नहीं हो पाती है. इसलिये किसी भी काम को सीखने के लिए आप सैलरी से थोड़ा कंपरमाइज जरूर करें.

आपका व्यवहार :

ये नौकरी पाने का सबसे अहम हिस्सा होता है इसलिए इंटरव्यू के दौरान सही तरीके और व्यस्थित कपडे पहनें और अपने व्यवहार को बेहतर रखे. सबसे जरुरी बात हमेशा इंटरव्यू के दौरान सकारात्मक रहकर अच्छा व्यवहार करें. क्योकि इस दौरान आपको न सिर्फ मेरिट ही नहीं जज किया जाता है, बल्कि आपके व्यवहार को भी देखा जाता है.

कम्यूनिकेशन की समस्या :

अगर आपको किसी से बात करने में झिझक होती है तो ये नौकरी नहीं मिलने का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. इसलिए सबसे पहले आप अपने कम्युनिकेशन को सुधारे.

ये भी पढ़े

इस तरह करें ज़िद्दी बच्चों की परवरिश

20 साल की उम्र में करेंगे ये काम तो नहीं होगा भविष्य बर्बाद

सफलता पाने के लिए असफलता जरुरी है

 

?