गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री में कमी का यह है कारण
गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री में कमी का यह है कारण
Share:

पिछले दिनों गूगल द्वारा लांच किये गए अपने पिक्सल स्मार्टफोन ने बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच किया था. किन्तु भारत में इसकी बिक्री उम्मीद के अनुरूप बहुत कम हो रही है. जिसका हाल में एक बड़ा कारण सामने आया है. सुपर प्रीमियम सैगमैंट में लाये गए इस स्मार्टफोन के लिए रिटेलर्स और जानकारों ने बताया है कि इसकी कीमत बहुत ज्यादा होने के कारण इसकी बिक्री पर असर हो रहा है. वही स्मार्टफोन मार्केट में एप्पल के आईफोन के अलावा सैमसंग और अन्य कंपनियों के भी बेहतरीन स्मार्टफोन है, जिसकी वजह से पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री ज़्यादा नहीं हो पाई है.

बता दे कि गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 57,000 रुपए है.  लांच के समय में पिक्सल स्मार्टफोन की करीब 30,000 इकाइयां भेजी थे. जिसके बाद करीब 10,000 इकाइयां ओर भेजी गई. जो की बहुत कम है. वही एप्पल और सैमसंग स्मार्टफोन के अलावा अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन में लोग पिक्सल स्मार्टफोन से ज्यादा रूचि दिखा रहा है.

गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन में  5 इंच एमोलेड डिस्प्ले के साथ 2.15 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर, एंड्रायड 7.1 नूगा, 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम, एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 12.3 मेगापिक्सल के रियर कैमरा व 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

दुनिया का सबसे महंगा SmartPhone हुआ लांच

Intex ने लांच किया 5.5 इंच HD डिस्प्ले वाला Q11 4G स्मार्टफोन

लेनोवो ने भारत में लांच किया K6 पावर स्मार्टफोन

Google के स्मार्टफोन पर मिल रही है 10000 रुपए तक की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -