आपने देखे रियल लाइफ के जुड़वाँ भाई
आपने देखे रियल लाइफ के जुड़वाँ भाई
Share:

आपने जुड़वाँ फिल्म तो देखी ही है। दिलीप कुमार से ले कर अमिताभ बच्चन और सलमान खान समेत कई स्टार ऐसी फ़िल्में कर चुके हैं, जिनमें वो अपने जुड़वां भाई के किरदार के साथ नज़र आ चुके हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जो फ़िल्मों में नहीं बल्कि जन्म से अपने जुड़वां भाई के साथ पैदा हुए थे.

1. राहुल-रोहित रॉय - आशिक़ी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले राहुल रॉय लम्बे समय बाद बिग-बॉस के ज़रिये स्क्रीन पर नज़र आये थे। बिग-बॉस के पहले सीज़न के विनर रहे राहुल के बारे में बहुत ही कम लोग यह जानते होंगे कि उनका एक जुड़वां भाई भी है, जिसका नाम रोहित रॉय है रोहित अपने भाई राहुल से 25 मिनट छोटे हैं।

2. स्टीव-मार्क वॉ - क्रिकेट प्रेमी यह बात तो बखूबी जानते ही होंगे कि मार्क वॉ और स्टीव वॉ सगे भाई है पर जुड़वां! यह थोड़ा चौंकाने वाला ज़रूर है, पर सच है।

3. लव-कुश सिन्हा - 'सदियां' फ़िल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले लव सिन्हा बेशक अपनी बहन सोनाक्षी की तरह बॉलीवुड में पकड़ न बनाये पाये हो. पर उनके जुड़वां भाई कुश ज़रूर अनुराग कश्यप और संजय लीला भंसाली को असिस्ट करके अपनी पकड़ बनाना चाहते हैं।

4. विन-पॉल डीजल - 'फ़ास्ट एंड फुरियस' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हॉलीवुड स्टार विन डीजल अपने जुड़वां भाई पॉल डीजल के साथ कई मौकों पर नज़र आ चुके हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ विन एक फिल्म में भी नज़र आने वाले हैं। 5. मैरी केट-ऐश्ले ऑल्सन - खूबसूरत कपड़ों को डिज़ाइन करने वाली अमेरिकन एक्ट्रेस और फैशन डिजाइनर मैरी केट ऑल्सन अपनी ट्विन सिस्टर ऐश्ले ऑल्सन के साथ कई समारोहों की जान बन चुकी हैं।

6. जोहानसन ब्रदर एंड सिस्टर - अमेरिकी एक्ट्रेस, मॉडल स्कार्लेट जोहानसन की कोई जुड़वां बहन तो नहीं पर हां उनका एक जुड़वां भाई ज़रूर है, जिसका नाम हंटर जोहानसन है. अपनी बहन की तरह हंटर भी एक्टर है.

7. खान ट्विन्स - पाकिस्तान टेलीविज़न की दुनिया में जाना पहचाना नाम अहसान खान कई फिल्मों भी नज़र आ चुके हैं. जबकि उनके जुड़वां भाई यासिर खान इंग्लैंड में रह कर बिज़नेस चलाते हैं.

8. जाफरी सिस्टर्स - पाकिस्तानी मॉडल और एक्ट्रेस ऐनी जाफरी जहां पर्दे पर अपने जलवे बिखेरती हैं, जबकि उनकी बहन मेहर बतौर एक्ट्रेस के साथ प्रोड्यूसर का काम भी संभालती हैं.

9. रनसन सिस्टर्स - कभी न्यूयॉर्क के फैशन रैम्प पर अपने डिज़ाइन के साथ तो कभी किसी क्लब में डी.जे. के रूप में फैशन डिजाइनर चार्लोट रनसन और डी.जे सामन्था रनसन अपना जलवा लिए लोगों को अकसर कंफ्यूज करती रहती हैं.

10. ओवरटन ब्रदर - इंग्लैंड क्रिकेट टीम में ओवरटन ब्रदर्स के नाम से प्रसिद्ध जैमी ओवरटन और क्रेग ओवरटन ट्विन्स हैं. अपने खेल की वजह से दोनों मैदान पर दर्शकों की काफ़ी वाहवाही भी लूटते हैं.

कंघे से बना सकता है कार, और भी हैं हुनर इस शख्स में

आपको पता है की मूवी हॉल में O Row क्यों नहीं होती?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -