सरकारी बैंको को लेकर रिजर्व बैंक ने दिया स्पष्टीकरण

सरकारी बैंको को लेकर रिजर्व बैंक ने दिया स्पष्टीकरण
Share:

चेन्नई : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को बंद करने के संदर्भ में सरकार और रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के किसी भी बैंक को बंद करने की अफवाहों को खारिज कर स्पष्ट किया कि किसी भी सरकारी बैंक को बंद नहीं किया जाएगा. रिजर्व बैंक द्वारा बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ त्वरित सुधारात्मक पीसीए कार्रवाई शुरू करने के बाद ऐसी अफवाहें फैल रही थीं कि सरकार कुछ बैंकों को बंद कर सकती है.

इस बारे में रिजर्व बैंक के एक बयान के अनुसार सोशल मीडिया और मीडिया के एक वर्ग में भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही हैं. इनमें कहा गया है कि पीसीए प्रक्रिया के जरिये कुछ सरकारी बैंकों को बंद किया जा सकता है. सरकार ने भी इन अफवाहों को खारिज कर कहा कि हमारी योजना तो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को मजबूत करने की है.

उल्लेखनीय है कि वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने एक ट्वीट में खुलासा किया कि किसी भी बैंक को बंद करने का सवाल ही नहीं उठता. सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को मजबूत कर रही है. उनमें 2.11 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालने की योजना है. इसलिए अफवाहों पर विश्वास न करें. सरकारी बैंकों में फिर से पूंजी डालनेऔर सुधार की रूपरेखा पटरी पर है.

यह भी देखें 

RBI ने BOI के कर्ज देने पर लगाई रोक

500 के नोट का छपाई खर्च 5 हजार करोड़ !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -