रवि शास्त्री को बनाया भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच
रवि शास्त्री को बनाया भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि CAC ने रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच बना दिया गया है. जिसमे अब 2019 तक के लिए रवि शास्त्री को नया कोच नियुक्त कर दिया है. रवि शास्त्री श्रीलंका दौरे के दौरान अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. इससे पहले BCCI की प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच के चयन के बारे में कल कहा था कि कोच पद के लिए नाम अभी तय नहीं किया जायेगा. किन्तु इसके एक दिन बाद ही कोच के नाम पर बीसीसीआई द्वारा मुहर लगा दी गयी है.

बता दे कि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी और टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद नए कोच की खोज प्रारंभ हो गई थी. टीम इंडिया के नए कोच हेतु 10 उम्मीदवारों को चयनित किया गया था. इन 10 उम्मीदवारों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस शामिल थे. जिनके इंटरव्यू हुए थे. वही इस दौड़ में रवि शास्त्री व वीरेंद्र सहवाग का नाम आगे बताया जा रहा था.

गांगुली ने कहा था कि कोच के पद के एलान के लिए अभी कोई जल्दबाजी नहीं है. ऐसे में इस नाम पर सभी की सहमति लेकर ही घोषित किया जायेगा. उन्होंने बताया कि विराट कोहली के लौटने के बाद इस बारे में बात की जाएगी. वही जो भी नया कोच बनाया जायेगा वह अगले विश्वकप तक के लिए निर्धारित रहेगा. जिसके बाद आज रवि शास्त्री का नाम टीम इंडिया के कोच के रूप में चयनित कर दिया है. चयन के लिए एडवाइजरी काउंसिल में सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल थे.

BCCI प्रशासक समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा- आज शाम तक करें कोच का ऐलान

सलमान, अक्षय, ऋतिक नहीं बल्कि इस एक्टर के साथ कबीर खान बनाएँगे अपनी अगली फिल्म

इस अफगानी क्रिकेटर ने T20 क्रिकेट में बनाए दिए 214 रन

जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, श्रीलंका को उसी के घर में हराकर जीती सीरीज

BCCI प्रेस कॉन्फ्रेंस: टीम इंडिया के कोच का फैसला नहीं होगा अभी - गांगुली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -