रावण के 5 अधूरे सपने, जिनके पूरे होने पर पूरी तरह बदल जाती हमारी दुनिया
रावण के 5 अधूरे सपने, जिनके पूरे होने पर पूरी तरह बदल जाती हमारी दुनिया
Share:

महाज्ञानी रावण भले ही कितना भी पापी रहा हो. लेकिन उसे शस्त्र और शास्त्र दोनों की पूरी समझ थी. रावण हमेशा से देवताओ और कुदरत के नियमो के खिलाफ था. वह कई ऐसे काम करने वाला था. जिनसे दुनिया की पूरी शक्ल ही बदल जाती है. अगर रावण अपने इन कार्यो को करने में सफलता हासिल कर लेता. तो आज हम और आप जसि दुनिया में जी रहे है. वह पूरी तरह से कुछ और ही होती . आईये जानते है रावण के वो अधूरे सपने. जिन्हें पूरा कर वह दुनिया बदलना चाहता था.

- इंसान को मारने के बाद ही स्वर्ग और नरक की प्राप्ति होती है. लेकिन रावण इस नियम को तोडना चाहता था. जिसके लिए उसने स्वर्ग तक एक सीढ़ी बनाने की योजना बनाई. जिसकी मदद से जीते जी स्वर्ग तक पंहुचा जा सके. लेकिन इस कार्य को पूरा करने से पहले ही गवनब की श्रीराम के हाथो मृत्यु हो गयी थी.

- रावण समुद्र के खारे पानी को भी मीठा करना चाहता था. ताकि दुनिया में कभी भी पानी की कमी ना हो और कोई प्यास ना मरे. लेकिन ऐसा करने से पहले ही रावण की मृत्यु हो गयी थी.

- ये बात तो सभी को पता है की रावण को सोने बहुत लगाव था. उसने पूरे सोने से जड़ित लंका का निर्माण करवाया था. रावण असली सोने की पहचान के लिए सोने को सुगन्धित बनाना चाहता था.

- रावण चाहता था की खून का रंग सफ़ेद हो जाए. ताकि उसके द्वारा की जाने वाली हत्याओ का किसी को भी पता ना चल सके.

- रावण रंगभेद को पूरी तरह मिटाना चाहता था. उसके अनुसार, अगर दुनिया में सभी लोग गोरे हो जायेंगे तो कोई भी त्वचा के रंग के आधार पर किसी को कमतर नहीं आंकेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -