यहां आने वाले भक्तों को माँ लक्ष्मी देती है सोना, हो जाते हैं मालामाल
यहां आने वाले भक्तों को माँ लक्ष्मी देती है सोना, हो जाते हैं मालामाल
Share:

भारत देश विभिन्नता में एकता की भावना रखने वाला है. यहां कई मंदिर हैं और बख्तों की श्रद्धा भी देखि जाती है. आस्था और श्रद्धा के चलते लोग ऐसे काम भी करते हैं जिस पर कभी कभी हम यकीन नहीं कर पाते. वहीं कुछ मंदिर ऐसे भी हैं जहां पर अजीब घटनाएं सामने आती हैं और यह आम बात होती है. यहां का समाज धर्म प्रधान है. दुनियाभर में कई ऐसे मंदिर है जिनके बारे में हम सभी जानते है. और आज भी हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहें है जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे.

दरअसल, रतलाम के सबसे प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर की बात कर रहे है जहाँ पर प्रसाद एक रूप में लोगो को पूरी-सब्जी, या फल नहीं बल्कि सोना दिया जाता है. जी हाँ इस मंदिर में कुछ दिनों के लिए कुबेर का दरबार लगता है जिसमे कई लोग चढ़ावे में गहने और नगदी चढ़ाते है. वहीं बदले में उन्हें सोने की चीज़ें मिलती है वो भी प्रसाद के रूप में. इसके पीछे भी लोगों की कई भावनाएं हैं साथ ही उनकी मान्यताएं भी हैं. 

आपको बता दें, दिवाली के बाद इसी चढ़ावे को प्रसाद एक रूप में बाँट दिया जाता है. लोग इस प्रसाद को सगुण मानकर रख लेते है और कभी बह खर्च नहीं करते है. कहा जाता है इस प्रसाद को रखने से घर में शुभ होता है.

यहां बलात्कारी को ऐसी मिलती है सज़ा, लड़की का पिता करता है ये काम

इस तरह से चलाई जाती है मौत के कुएं गाड़ी, जानिए इसके फैक्ट्स

जन्म से नहीं जान पाते कि बच्चा कहीं किन्नर तो नहीं, इस समय चलता है पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -