SBI ने घटाई होम लोन की दरें, उपभोक्ताओं की बल्ले बल्ले
SBI ने घटाई होम लोन की दरें, उपभोक्ताओं की बल्ले बल्ले
Share:

नई दिल्ली। यदि आप अपना स्वयं का घर खरीदना चाह रहे हैं या फिर चाहते हैं कि शहर के व्यस्त ट्राफिक के बीच व्यस्त क्षेत्र में किसी रिहायशी स्थान पर बने अपने घर के स्थान पर किसी टाउन शिप में सुकून के पल गुजारना चाहते हैं तो आपके लिए यह बात राहतभरी हो सकती है कि अब भारतीय स्टेट बैंक ने गृह ऋण अर्थात होम लोन की दर में कमी कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर इंटरेस्ट रेट 0.25 से घटाकर 8.35 कर दिया है।

एसबीआई ने 30 लाख रुपए के होम लोन पर जो 0.25ः की कटौती की है। उसका सबसे बड़ा लाभ अफोर्डेबल हाउसिंग के तहत लोन लेने वालों को होगा। जबकि 30 लाख रुपए से ज्यादा और 75 लाख रुपए तक के लोन पर 0.10 की कटौती की। महिलाओं को लोन पर ब्याज की दर 8.35 की ब्याज दर के अनुसार मिलेगी। हालांकि अन्य उपभोक्ताओं को 8.40 के अनुसार ही होम लोन दिया जाएगा। उक्त सीमा 30 लाख रूपए तक के गृहऋण पर उपलब्ध करवाई गई है।

हालांकि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने बैंक के रेट की कटौती करने को लेकर सवाल किए थे और कहा था कि बैंक अपनी लोन दरों में कमी कर सकते हैं। बैंक के इस कदम को अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे कंस्ट्रक्शन क्षेत्र को बल मिलेगा और अर्थव्यव्स्था में मजबूती आएगी।

नई दरें लागू होने पर 20 लाख रूपए के लोन पर यदि वह 20 वर्ष में लिया गया है तो उपभोक्ता 0.25 प्रतिशत की दर से 3792 रूपए बचा सकता है तो दूसरी ओर 35 लाख रूपए के लोन पर जो कि इतनी ही अवधि में लिया हो वह 0.10 प्रतिशत की दर से 2640 रूपए बचा सकेगा।

Video : अपने घर के पिलो को आसानी से सजा सकते है आप

SBI और क्रेडाई के MOU से कम ब्याज पर मिलेगा होम लोन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -