बुलडोजर एक्शन के बाद आई रैट माइनर वकील हसन की प्रतिक्रिया, बोले- 'जहां भेज रहे वहां कुत्ते भी नहीं रहते...'
बुलडोजर एक्शन के बाद आई रैट माइनर वकील हसन की प्रतिक्रिया, बोले- 'जहां भेज रहे वहां कुत्ते भी नहीं रहते...'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की सिलकियारा उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रमिकों का रेस्क्यू करने वाली टीम में सम्मिलित रैट माइनर वकील हसन अपने परिवार के साथ धरने पर बैठे हैं क्योंकि उत्तर-पूर्व दिल्ली के खजूरी खास में मौजूद उनके घर को DDA ने बुधवार को डिमोलिशन ड्राइव के तहत ढहा दिया गया है। यहां रहने वाले व्यक्तियों को नरेला के एक क्षेत्र में शिफ्ट किया जा रहा है। इसका वकील हसन विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे परिवार को ऐसे स्थान पर भेजा जा रहा है, जहां कुत्ते भी नहीं रहते।  

वकील हसन ने कहा, वे (भाजपा सरकार) मुझे नरेला में ऐसे स्थान पर रखने का प्रयास कर रहे हैं, जहां कुत्ते भी नहीं रहते।" उन्होंने आगे कहा कि यदि भविष्य में मेरे बच्चों के साथ वहां कोई घटना होती है तो एलजी वीके सक्सेना एवं सांसद मनोज तिवारी मेरी सहायता नहीं कर पाएंगे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे इस परेशानी के बारे में बताया था, किन्तु जब हमने मामले को देखा तो उसमें कुछ परेशानियां सामने आईं। इसलिए हम उन्हें कानूनी रूप से मकान मुहैया कराएंगे तथा मैं उन्हें इस बात का आश्वासन देता हूं। भाजपा सांसद ने कहा, हसन का नाम पीएमएवाई लाभार्थी सूची में सम्मिलित किया जाएगा और बहुत जल्द ही उन्हें मकान दिया जाएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल एवं DDA के अध्यक्ष वीके सक्सेना ने कहा कि मुझे इसके बारे में जानकारी दी गई है। हम शीघ्र ही भरपाई करेंगे तथा उन्हें मकान भी देंगे। 

मीडिया से चर्चा करते हुए रैट माइनर वकील हसन ने इस साइट से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम फुटपाथ पर बैठे हुए हैं, जहां उन्होंने अपने परिवार के साथ घर गिराए जाने के पश्चात दूसरी रात गुजारी है। कुछ स्थानीय लोग हमें भोजन और पानी आदि मुहैया करा रहे हैं। उन्हें और उनके परिवार को नरेला में एक ईडब्ल्यूएस फ्लैट में ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि हमने अब रात को एक चुनौती के तौर पर स्वीकार कर लिया है। वकील ने कहा कि परिवार को अब तक सरकार से कोई सहायता नहीं मिली है। बता दें कि वकील हसन उस टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने बीते वर्ष नवंबर में उत्तरकाशी की सिलकियारा सुरंग के मलबे में मैन्युअल ड्रिलिंग करके फंसे हुए 41 श्रमिकों को बचाया था।

'एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं दिया तो बुजुर्ग की हो गई मौत', DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया लाखों का जुर्माना

शेयर बाजार में तूफानी तेजी, Sensex ने लगाई 1000 अंकों की छलांग

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने बहुत कम दूरी की वायु रक्षा प्रणाली (वीएसएचओआरएडीएस) मिसाइल का किया सफल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -