इतना रेप किया कि लड़कियों के कूल्हे टूट गए, उनके गुप्तांग में डाल दिए चाकू..! हमास आतंकियों की क्रूरता बताती रिपोर्ट UN में दाखिल
इतना रेप किया कि लड़कियों के कूल्हे टूट गए, उनके गुप्तांग में डाल दिए चाकू..! हमास आतंकियों की क्रूरता बताती रिपोर्ट UN में दाखिल
Share:

यरूशलम: बुधवार (21 फरवरी) को, एसोसिएशन ऑफ रेप क्राइसिस सेंटर्स इन इज़राइल (ARCCI) ने संयुक्त राष्ट्र को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें दक्षिणी इज़राइल पर 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के क्रूर हमले के दौरान आतंकियों द्वारा की गई  दुखद और क्रूर यौन हिंसा का विवरण दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई मामलों में हमास आतंकियों ने पीड़ितों के गुप्तांगों में चाकू घुसा दिए थे। 

संयुक्त राष्ट्र (UN) में दाखिल रिपोर्ट में कहा गया है कि, यौन अपराध पीड़ितों के कई शव रस्सियों और बेड़ियों में बंधे हुए पाए गए। महिलाओं और पुरुषों दोनों के गुप्तांगों को बेरहमी से क्षत-विक्षत कर दिया जाता था और कभी-कभी उनमें हथियार डाल दिए जाते थे। आतंकवादी गोलीबारी करने से नहीं रुके, उन्होंने यौन अंगों और शरीर के अन्य हिस्सों को भी चाकुओं से काट डाला और क्षत-विक्षत कर दिया।'' रिपोर्ट में कहा गया है कि ये कुकृत्य आतंक फैलाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। ARCCI की रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवादियों ने "नोवा फेस्टिवल से भागे युवा महिलाओं और पुरुषों को शिकार बनाया" और "चीखों के बीच उन्हें उनके बालों से पकड़कर घसीटा।" रिपोर्ट में आगे खुलासा हुआ कि यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं को "बलात्कार के बाद या उसके दौरान" मार दिया गया था। हमास के आतंकवादियों ने महिलाओं को और अधिक अपमानित करने के लिए उनके परिवार के सदस्यों, साझेदारों या दोस्तों सहित दर्शकों के सामने उनके साथ बलात्कार किया।

 

रिपोर्ट इस बात पर जोर देती है कि "यौन शोषण एक अलग घटना या छिटपुट मामले नहीं थे, बल्कि एक स्पष्ट परिचालन रणनीति थी।" नोवा संगीत उत्सव के एक पीड़ित ने ARCCI को सूचित किया कि उन्होंने "शवों का सर्वनाश देखा, लड़कियों के शव पर कपड़े नहीं थे, कुछ के ऊपरी हिस्से गायब थे, कुछ के निचले हिस्से।" नोवा के एक अन्य जीवित बचे व्यक्ति गैड लिबर्सन ने कहा कि उन्होंने महिलाओं के रोने की आवाज सुनी।  उन्होंने कहा कि, “ऐसा लग रहा था मानो उनके साथ बलात्कार किया जा रहा हो। वे उन्हें पिकअप ट्रकों में ले जाते हैं, वे रोते हैं, वे चिल्लाते हैं। वे उन्हें गोली मार देते हैं। मैंने पुरुषों के चिल्लाने की आवाजें सुनीं और जब मैंने गोलियों की आवाज सुनी, तो उन्होंने तुरंत चीखना बंद कर दिया। मैंने लड़कियों को काफी देर तक रोते हुए सुना। एक अन्य गवाह ने ARCCI को बताया कि, "वहां ऐसी लड़कियां थीं, जिनके कूल्हे इतने बलात्कार के कारण टूट गए थे।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि नोवा फेस्टिवल, किबुत्ज़िम और गाजा सीमा के साथ-साथ गांवों के साथ-साथ इजरायली सैन्य ठिकानों पर "प्रत्येक हमले क्षेत्र में दोहराई गई कार्रवाई के समान पैटर्न की स्पष्ट तस्वीर है। घटना स्थल से शवों को निकालने वाले बचावकर्मियों ने ARCCI को यह भी बताया कि उन्होंने "कई शव आंशिक रूप से कपड़े पहने या बिना कपड़ों के" आते हुए देखे, जिनके "श्रोणि क्षेत्र से भारी रक्तस्राव और जननांग अंग कटे हुए थे।" इसके अलावा, ARCCI की रिपोर्ट में कहा गया है कि बचावकर्मियों को आसपास के किबुत्ज़ में यौन उत्पीड़न के सबूत मिले, कई महिलाओं और लड़कियों के शव उनके शयनकक्ष में बलात्कार किए गए पाए गए, जबकि आंशिक रूप से उन्होंने पाजामा पहना हुआ था, उनके जननांगों में चाकू और वीर्य के निशान पाए गए। रिपोर्ट के अनुसार, चाकुओं के अलावा, महिलाओं के गुप्तांगों में पाए गए हथियारों में कील और हथगोले शामिल थे।

लेखक डॉ. कार्मिट क्लार-चलामिश और नोगा बर्जर की गवाही के अनुसार, लगभग 90% मामलों में, पीड़ितों के साथ परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों के सामने सामूहिक बलात्कार किया गया था। ARCCI ने यह भी बताया कि सैन्य ठिकानों पर इजरायलियों का यौन शोषण किया गया और गुप्तांगों में गोली मार दी गई।

इजराइल हमास युद्ध

पिछले साल 7 अक्टूबर को, लगभग 3000 हमास आतंकवादी ज़मीन, समुद्र और हवा से इज़राइल में उतरे और शिशुओं और विदेशी नागरिकों सहित 1,200 से अधिक इज़राइलियों की हत्या कर दी, क्रूरतापूर्वक हमला किया, बलात्कार किया और महिलाओं की परेड कराई, और 230 से अधिक इज़राइली और विदेशी नागरिकों का अपहरण कर लिया। जवाब में, इज़राइल हमास के आतंकी बुनियादी ढांचे को "नष्ट" करने के लिए गाजा में जमीनी अभियान चला रहा है।

शराब घोटाले में केजरीवाल को ED का 7वां समन, आखिर पूछताछ में शामिल क्यों नहीं हो रहे दिल्ली CM ?

अगले महीने 10 नहीं, इस तारीख को आएगी लाड़ली बहना योजना की किस्त, CM मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान

'सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध..', गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर बोले पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -