रणजी ट्रॉफी मुकाबले में गत चैम्पियन कर्नाटक व दिल्ली हुई बाहर
रणजी ट्रॉफी मुकाबले में गत चैम्पियन कर्नाटक व दिल्ली हुई बाहर
Share:

नई दिल्ली। 2015-16 रणजी ट्रॉफी के अंतिम राउंड के प्रारंभ होने से पूर्व ही ग्रुप-ए में चोटी पर मौजूद दिल्ली और पूर्व  की चैंपियन टीम में कर्नाटक शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल की होड़ से बाहर हो गई। बता दे की ग्रुप ‘ए’ से जहां बंगाल, विदर्भ, असम और ग्रुप ‘बी’ से मुंबई, पंजाब, मध्य प्रदेश की टीमों ने अपना स्थान बनाया है तो वहीं ग्रुप ‘सी’ से सौराष्ट्र और झारखंड की टीमें नॉक आउट चरण में पहुंच गई हैं.

2015-16 रणजी ट्रॉफी के अंतिम राउंड के बाद दिल्ली ने अपने आठ मैच पहले पूरे कर लिए थे व तालिका में वह चौथे स्थान पर खिसक गया है. इसी के साथ ही कर्नाटक के आठ मैचों से 24 अंक रहे और वह भी नॉकआउट दौर में नहीं पहुंच पाया। ग्रुप-बी से 40 बार के चैम्पियन मुम्बई (35), पंजाब (26) और मध्यप्रदेश (24) ने नॉकआउट दौर में स्थान बना लिया। तो वहीं ग्रुप सी से सौराष्ट्र  (36) और झारखंड (31) ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है.

गत वर्ष की चैम्पियन कर्नाटक को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में महाराष्ट्र ने 53 रन से मात दी. रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ के मुकाबले में असम ने बंगाल से मैच ड्रॉ कराया जिससे ये दोनों ही टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बना पाई है. इस दौरान असम की टीम को ड्रॉ कराने से एक अंक मिला है तथा जिसके बाद वह अंकतालिका में दिल्ली को पीछे छोड़ने में सफल रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -