टीवी शो से आर माधवन ने की थी करियर की शुरुआत, इंग्लिश फिल्म से शुरू हुआ फ़िल्मी करियर
टीवी शो से आर माधवन ने की थी करियर की शुरुआत, इंग्लिश फिल्म से शुरू हुआ फ़िल्मी करियर
Share:

'तनु वेड्स मनु' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता आर माधवन 52 साल के हो गए हैं। आप सभी को बता दें कि आर माधवन का जन्म 1 जून 1970 को हुआ था और उनका जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। जी दरअसल उनका जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था और उनका पूरा नाम माधवन बालाजी रंगनाथन है। वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ राइटर, प्रोड्यूसर और टेलीविज़न प्रेजेंटर भी हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा उन्हें समाजसेवा और गोल्फ प्लेयर के रूप में भी जाना जाता है। आप सभी को बता दें कि आर माधवन को बॉलीवुड अभिनेता के रूप में सभी जानते हैं, हालाँकि बहुत ही कम ही लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे परदे से की थी।

जी दरअसल साल 1996 में वे पहली बार जीटीवी के प्राइम टाइम शो 'बनेगी अपनी बात' में बतौर गेस्ट आए थे और इसके बाद वे 'घर जमाई', 'तोल मोल के बोल', 'साया' और 'ये कहां आ गए हम' जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं। वहीं आर माधवन को अपने करियर की पहली फिल्म 1997 में मिली थी। जी दरअसल यह एक इंग्लिश फिल्म थी, जिसका नाम था 'इन्फर्नो', जिसे अमेरिकी फिल्म डायरेक्टर फ्रेड ओलेन रे ने निर्देशित किया था।

वहीं इस फिल्म में आर माधवन ने एक भारतीय पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी और उनके साथ इस फिल्म में एक्शन स्टार डॉन विल्सन ने भी काम किया था। हालांकि, इससे पहले वे 1996 में हिंदी फिल्म 'इस रात की सुबह नहीं' में एक क्लब सिंगर के रूप में नजर आए थे, लेकिन इसके लिए उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया था। वहीं साल 1998 में आई कन्नड़ फिल्म 'शांति शांति शांति' आर माधवन की पहली भारतीय फिल्म थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने तमिल सिनेमा की ओर रुख किया और 'Alaipayuthey' (2000), Ennavale (2000), 'Minnale'(2001) और 'Parthale Paravasam' (2001) जैसी फिल्मों में काम किया।

वहीं बॉलीवुड के बारे में बात करें तो साल 2001 में गौतम मेनन की फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से आर माधवन ने बॉलीवुड में एंट्री ली। जी हाँ और इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहना मिली और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। हालांकि, उन्होंने ज्यादा बॉलीवुड फ़िल्में नहीं की, लेकिन 'रंग दे बसंती' (2006), 'हल्ला बोल' (2008), '3 इडियट्स' (2009) और 'तनु वेड्स मनु' (2011) में उनके द्वारा निभाए गए किरदारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

ग्रीन ड्रेस में बला की खूबसूरत लगी मौनी रॉय

'पापा नशे में बेकाबू हुए और फिर...', पूजा भट्ट का चौकाने वाला खुलासा

'लाल सिंह चड्ढा' के ट्रेलर से नाखुश KRK, कहा- "बुड्ढा आमिर खान और बुड्ढी करीना कपूर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -