कभी सोचा है टीवी स्क्रीन पर क्यों आते है ये नंबर्स ?
कभी सोचा है टीवी स्क्रीन पर क्यों आते है ये नंबर्स ?
Share:

आप कई सालों से टीवी देख रहे हैं ना। घर पर होते हैं तो ऐसी कोई चीज़ शायद ही छूटती होगी जो आपकी नज़रो से बच जाये। सब देख लेते हैं आप तो टीवी पर और अगर कुछ देख रहे हो तो उस बिच कोई डिस्टर्बेंस भी पसंद नही करते होंगे। तो क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि टीवी देखते समय हमे टीवी स्क्रीन पर वो नंबर बार क्यों नज़र आते हैं। आते हैं ना वो नंबर बार? जी हाँ वही ,उसी की बात कर रहे हैं हम। तो क्या सोचा है कभी आपने या जानते हैं कि वो हमे क्यों दिखाई देते हैं। नहीं सोचा होगा। तो चलिए हम बता देते है आपकी सुविधा के लिए।

दरअसल ,टीवी स्क्रीन पर दिखने वाली रेंडम नंबर की स्ट्रिप को हमारे क्षेत्र के आधार पर चैनल Algorithm के ज़रिये जनरेट करता है। यह नंबर किसी भी शो के वीडियो के बीच में रेंडम तरीके से रिफ्लेक्ट होता रहता है, ताकि इस वीडियो का कोई दूसरा इस्तेमाल या कॉपी न कर पाए। अगर कोई ऐसा करता है तो वो नंबर उस रिकॉर्डिंग में भी आजाता है।

इसके ज़रिये मीडिया कंपनीज़ बेहद आसानी से उस जगह को ट्रैक कर लेती हैं। इसके बाद उन्हें उस व्यक्ति को ढूंढने में कोई मुश्किल नहीं होती जो पाइरेटिड कंटेट के लिए ज़िम्मेदार होता है।

पति गैर महिला के साथ कर रहा था रोमांस और आ गई पत्नी, देखिये विडियो

पलभर में मजदूर से बन गया लाखो का मालिक, खुदाई में मिला 3.39 कैरेट का हीरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -