हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, 16 और 17 अक्टूबर को होगी सजा की घोषणा

Oct 11 2018 02:00 PM
हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, 16 और 17 अक्टूबर को होगी सजा की घोषणा

हिसार: हरियाणा के हिसार में एक स्थानीय अदालत ने गुरुवार को संत रामपाल मामले में सुनवाई करते हुए उन्हें हत्या के दो मामलों में दोषी पाया है.  उप आयुक्त अशोक कुमार ने कहा कि प्रत्येक हत्या के मामलों के लिए दंड की घोषणा 16 और 17 अक्टूबर को की जाएगी. अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश (एडीजे) डीआर चियालिया की अदालत ने 2014 के मामलों की सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है.

रिकॉर्ड निचले स्तर से सुधरा रुपया, 23 पैसे मजबूती के साथ 74.16 पर पहुंचा

इससे पहले अदालत ने रामपाल,सतलोक आश्रम के प्रमुख और रामपाल के अनुयायियों के तर्कों की सुनवाई सोमवार को पूरी कर ली थी. 19 नवंबर 2014 को हिसार के बरवाला शहर में सतलोक आश्रम में चार महिलाएं और एक बच्चे की मौत के बाद रामपाल और उसके 27 अनुयायियों के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज लिया गया था. एक अन्य मामला 18 नवंबर को आश्रम में मृत पाई गई महिला की हत्या के आरोप में दर्ज किया गया था.

आज के दौर में लड़कियों को भी है समानता का अधिकार

जिला और आस-पास के क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों ने रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और अर्धसैनिक बलों के अलावा 4,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया है, साथ ही क्षेत्र में धारा 144 भी लागू है.  प्रशासन को आशंका है कि रामपाल के अनुयायियों द्वारा शहर में उपद्रव किया जा सकता है. 

खबरें और भी:-

बाजार में मचा तहलका, 1000 अंक गिरा सेंसेक्स

मोदी सरकार ने दिया तोहफा, दशहरे पर हवाई सफर हो सकता है सस्ता

सारी हदें पार कर आज इस आंकड़े पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव