भाई ही नहीं इन लोगों को भी बांधनी चाहिए राखी

भाई ही नहीं इन लोगों को भी बांधनी चाहिए राखी

दुनियाभर में लोग राखी का त्यौहार बहुत ही धूम-धाम से मनाते है. यह त्यौहार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भाई-बहन के लिए होता है जो एक-दूजे से बहुत प्यार करते है और इस दिन को अपनी जिंदगी का एक अहम दिन मानते है. यह दिन भाई-बहन के बीच की नोक-झोंक को दिखाता है जो उनके बीच राखी वाले दिन होती है. ऐसे में सालों से बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती आईं है लेकिन इस बार उन सभी को राखी बाँधी जा सकती है जो हर मोड़ पर लड़कियों लिए हमारे भाई बनकर लड़कियों की रक्षा करते है.

राखी मनाने के पीछे की इन कहानियों को नहीं जानते होंगे आप

दोस्त - वो दोस्त जिसने हर वक्त आपका साथ दिया हो और हर वक्त आपका सपोर्ट किया हो उसे भी आप राखी पर राखी बांधकर भाई बना सकती हैं. दोस्त अक्सर ही भाई बनकर आपकी केयर करते हैं इस वजह से उन्हें भाई बनाना गलत नहीं होगा.

देश के जवान - देश के जवानों को भाई बनाना देश की हर लड़की का फर्ज है क्योंकि वह उन सभी लड़कियों की रक्षा करते हैं जो इस देश में रहती हैं.

राशि के अनुसार दे अपनी बहन को राखी का गिफ्ट

बेस्ट फ्रेंड - वो लड़की जो हर वक्त आपका साथ देती है और आपकी बेस्ट फ्रेंड है उसे भी आप राखी बाँध सकती हैं क्योंकि उसने हर बार आपका साथ दिया है.

बड़ी बहन - आप अपनी बड़ी बहन को भी राखी बाँध सकती हैं क्योंकि उसने आपकी हर बार मदद की है फिर वो सही हो या गलत. छोटी बहन को भी आप राखी बाँध सकती हैं क्योंकि उसने आपकी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात छुपाने में आपकी मदद की है.

देख भाई देख

Raksha Bandhan : सैकड़ों साल पहले से मनाया जा रहा है रक्षाबंधन का त्यौहार

राखी पर स्टाइलिश दिखने के लिए फाॅलो करें यह फैशन स्टाईल

राशि के अनुसार अपने भाई की कलाई पर बांधे ऐसी राखी, कभी कम नहीं होगा प्यार

?