दिल्ली की सरहदों से उखाड़ने लगे तम्बू, टिकैत ने बताया कब तक लौट जाएंगे किसान
दिल्ली की सरहदों से उखाड़ने लगे तम्बू, टिकैत ने बताया कब तक लौट जाएंगे किसान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जानकारी दी है कि दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर डटे किसान 15 से 16 दिसंबर तक घाटों को लौट जाएंगे। टिकैत ने कहा कि हम कल से सरहदों से हटना शुरू करेंगे और 4 से 5 दिन यानी 15 से 16 दिसंबर तक आंदोलनस्थल खाली कर देंगे।

दरअसल,  गुरुवार को ही किसान संगठनों की संस्था संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आंदोलन की समाप्ति की घोषणा करते हुए कहा था कि हम शनिवार से घर वापसी शुरू कर देंगे। इसके बाद से दिल्ली की सीमाओं पर जाम की समस्या खत्म होने और लोगों को आवाजाही में होने वाली समस्या दूर होने की उम्मीद बढ़ गई है। राकेश टिकैत ने गाजीपुर सीमा को लेकर कहा कि हम कम से कम एक रोड को 12 दिसंबर तक खाली करने की कोशिश करेंगे। 

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार से फिलहाल कोई टकराव नहीं है और समझौता हो गया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस आंदोलन में जुटने वाले लोगों के लिए प्रति वर्ष 8 से 10 दिनों के लिए एक मेले का आयोजन किया जाएगा। इससे लोगों को आपस में मुलाकात करने का अवसर मिल सकेगा। इस बीच सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से किसानों की वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। टेंट उखड़ने लगे हैं, तंबू निकाल कर वाहनों में रखे जा रहे हैं। इसके साथ ही लंगर का सामान भी लौट रहा है। 

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -