Share:
बॉलीवुड की इन फिल्मों में अपना हाथ आजमा चुके है राकेश झुनझुनवाला
बॉलीवुड की इन फिल्मों में अपना हाथ आजमा चुके है राकेश झुनझुनवाला

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली है। उन्हें 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया था। दिग्गज कारोबारी झुनझुनवाला के देहांत की पुष्टि ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ने कर दी है। झुनझुनवाला को हिंदुस्तान का वॉरेन बफेट (Warren Buffet) भी बोला जाता था। वो केवल शेयर मार्केट के ही राजा नहीं थे, बल्कि उनका बॉलीवुड से भी विशेष कनेक्शन रहा है। 

राकेश झुनझुनवाला का बॉलीवुड कनेक्शन:-
शेयर बाजार के दिग्गज इंवेस्टर राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध है। शेयर बाजार में तो उन्हें दिलचस्पी थी ही। इसके अतिरिक्त उन्हें फिल्मों का भी काफी शौक था। इसलिये राकेश झुनझुनवाला ने बॉलीवुड फिल्मों में अपना हाथ आजमाया था। झुनझुनवाला को इंग्लिश विंग्लिश, शमिताभ, तथा की एंड का जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करने के लिये जाना जाता है। 

राकेश झुनझुनवाला 2012 में आई श्रीदेवी स्टारर फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' के प्रोड्यूसर थे। इस फिल्म का बजट तकरीबन 10 करोड़ था। वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट से दस गुना अधिक, तकरीबन 102 करोड़ का बिजनेस किया था। 'इंग्लिश-विंग्लिश' के बाद उन्होंने 'शमिताभ' तथा 'की एंड का' को भी प्रोड्यूस किया। अमिताभ बच्चन, धनुष एवं अक्षरा हासन की  'शमिताभ'  को बॉक्स ऑफिस पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिली। वहीं करीना कपूर और अर्जुन कपूर की फिल्म ने थिएटर्स में जबरदस्त प्रदर्शन किया। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 'की एंड का' ने तकरीबन 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 

मोहन भागवत बोले- भारत के अस्तित्व में है एकता, दुनिया हमसे सीख सकती है...

राखी बांधने भाई के पास जा रही थी नाबालिग, बीच रास्ते में ही उठा ले गए मनचले और फिर...

स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, लीक कर रहा था सेना की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -