स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, लीक कर रहा था सेना की जानकारी
स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, लीक कर रहा था सेना की जानकारी
Share:

जयपुर: स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले राजस्थान पुलिस की खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को अरेस्ट किया है। आरोपियों की शिनाख्त भीलवाड़ा निवासी 27 साल के नारायण लाल गदरी और जयपुर के 24 साल के कुलदीप सिंह शेखावत के रूप में की गई है। खुफिया एजेंसियों ने उनसे संयुक्त रूप से पूछताछ की।

अधिकारियों ने बताया है कि गदरी ने पाकिस्तानी हैंडलर को कई कंपनियों के सिम कार्ड उपलब्ध कराए थे, जिनका उपयोग पाकिस्तानी हैंडलर सोशल मीडिया हैंडल चलाने के लिए करते थे। वहीं, कुलदीप सिंह शेखावत पाली में एक शराब की दुकान में सेल्समैन की नौकरी करता था। वह पाकिस्तानी महिला हैंडलर के संपर्क में था। खुफिया एजेंसी के DGP उमेश मिश्रा ने कहा है कि कुलदीप शेखावत सेना के जवानों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद उनसे गोपनीय सूचनाएं प्राप्त करता था। उन्होंने कहा कि दोनों को जासूसी करने और पाकिस्तानी हैंडलरों की सहायता करने के बदले में पैसे मिल रहे थे। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

इस वर्ष की शुरुआत में नारायण लाल को फेसबुक पर एक लिंक मिला था। इसके माध्यम से वह ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप पर शामिल हुआ, जिस पर अश्लील सामग्री परोसी जाती थी। व्हाट्सएप ग्रुप में पाकिस्तान समेत कई देशों के लगभग 250 से अधिक सदस्य थे। हालांकि आरोपी नारायण लाल ने दावा किया कि वह एक सप्ताह बाद ही इस ग्रुप से एग्जिट हो गया था। 

सुप्रीम कोर्ट के जजों की आलोचना कर घिरे प्रशांत भूषण, बार काउंसिल ने जमकर लताड़ा

'विभाजन' में जान गंवाने वाले लाखों लोगों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- इतिहास का वो दुखद दौर…

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -