Share:
राकेश भारती मित्तल सीआईआई के नए अध्यक्ष बने
राकेश भारती मित्तल सीआईआई के नए अध्यक्ष बने

नई दिल्ली: भारती इंटरप्राइजेस के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने आज वर्ष 2018- 19 के लिये उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण कर लिया.उन्होंने शोभना कामिनेनी का स्थान लिया है. यह जानकारी सीआईआई ने दी.

आपको बता दें कि भारती इंटरप्राइजेस के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल आज से औपचारिक रूप से उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष बन गए. उन्होंने आज ही कार्यभार ग्रहण किया.शोभना कामिनेनी ने उन्हें अपनी जगह सौंपी. बता दें कि कामिनेनी अपोलो हास्पिटल एंटरप्राइज लिमिटेड की कार्यकारी वाइस - चेयरपर्सन हैं. इसी कड़ी में कोटक महिन्द्रा बैंक के संस्थापक एवं सीईओ उदय कोटक ने 2018-19 के लिये सीआईआई के अध्यक्ष - नामित का पदभर ग्रहण किया , जबकि विक्रम किर्लोस्कर को सीआईआई का नया उपाध्यक्ष चुना गया.

गौरतलब है कि राकेश भारतीय मित्तल भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस, भारतीय एक्सा जनरल इंश्योरेंस, फील्ड फ्रेश फूड्स एण्ड सेंटम लर्निंग के चेयरमैन भी हैं. इसके अलावा वे भारतीय एयरटेल के निदेशक मंडल में तो हैं ही साथ ही भारतीय रियल्टी होल्डिंग्स के एमडी भी हैं. स्मरण रहे कि भारतीय इंटरप्राइजेस समूह का दूरसंचार, कृषि एवं खाद्य, वित्तीय सेवाओं, खुदरा, रीयल्टी , दूरसंचार एवं मीडिया उपकरणों का कारोबार है. फ़िलहाल भारती एयरटेल को टेलीकॉम के क्षेत्र में रिलायंस जिओ से कड़ी टक्कर मिल रही है.

यह भी देखें

रियल लाइफ में बहुत ही बोल्ड है 4G एयरटेल गर्ल

एयरटेल कर सकेगा आधार सत्यापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -