Share:
26वें 'हुनर हाट' के उद्घाटन पर बोले राजनाथ सिंह- 'अगले दो-तीन साल में...'
26वें 'हुनर हाट' के उद्घाटन पर बोले राजनाथ सिंह- 'अगले दो-तीन साल में...'

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'हुनर हाट' के देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देने की संभावना पर जोर देते हुए आज अपने सम्बोधन में कहा, 'अगले दो-तीन साल में ग्रामीण उद्योग के वार्षिक कारोबार को 80 हजार करोड़ रूपये से पांच लाख करोड़ रूपये तक पहुंचाने का लक्ष्य है।' इसी के साथ उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा, 'ये शिल्पकार और हस्तकार देश की अर्थव्यवस्था में बहुत योगदान दे सकते हैं । विडंबना यह है कि उन्हें जितना प्रोत्साहन मिलना चाहिए था, वह नहीं मिल पाया है। हमारी सरकार उन्हें प्रोत्साहित कर रही है।' जी दरअसल आज राजनाथ सिंह ने केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे 26वें 'हुनर हाट' के उद्घाटन के मौके पर शामिल हुए। इस दौरान ही उन्होंने यह संबोधन दिया।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बताया, 'अभी ग्रामीण अर्थव्यवस्था का कारोबार 80 हजार करोड़ रूपये है। इसे दो-तीन साल में पांच लाख करोड़ रूपये तक पहुंचाने का लक्ष्य है ।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'हुनर हाट हमारी संस्कृतिक विरासत की समृद्धि को भी दिखाता है। मैं यहां इसलिए आया हूँ क्योंकि मैं पिछली बार यहां लगी दुकानों से बहुत प्रभावित हुआ था।'

इसके अलावा उन्होंने कहा, ''यहां यह बात साबित होती है कि प्रतिभा, क्षमता और कला गांव, गली और गलियारों में रहती है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि आजादी के 75 साल पूरे होने के साथ 75 'हुनर हाट' के जरिये 7 लाख 50 हजार दस्तकारों एवं शिल्पकारों को रोजगार एवं रोजगार के मौकों से जोड़ा जाने वाला है।

रिंकू शर्मा हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने 4 और आरोपियों को किया गिरफ्तार

कब तक जम्मू-कश्मीर के लोग, पुलिसकर्मी और युवा देते रहेंगे अपनी जान की कुर्बानी: महबूबा मुफ्ती

इस मशहूर अदाकारा ने की अपने बॉयफ्रेंड से सगाई, मिली 14,51,08,600 रुपये की रिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -