कश्मीर को हमसे कोई छीन नहीं सकता: गृह मंत्री
कश्मीर को हमसे कोई छीन नहीं सकता: गृह मंत्री
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को हमसे छीन नहीं सकती. वे कश्मीर मुद्दे पर सदस्यों के सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से अब बात होगी तो पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर पर बात होगी. उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है वह पाक प्रायोजित है.

लोक सभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कश्मीर घाटी के हिंसक प्रदर्शनों में 3 हजार नागरिक घायल हुए.जबकि 4 हजार से ज्यादा सुरक्षाबल के जवान घायल हुए. 400 से ज्यादा एंबुलेंस घाटी में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि घाटी में गैरघातक हथियारों के उपयोग पर विचार कर रहे हैं.

कश्मीर में जारी कर्फ्यू के दौरान जारी व्यवस्थाओं का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कर्फ्यू में भी लोगों को राशन पहुंचाया गया है, राज्य सरकार ने इन हालात में अच्छा काम किया. उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के बाद भी घाटी में जरूरी चीजों का स्टॉक मौजूद है. इसलिए कोई चिंता करने की जरूरत नही है. उन्होंने कहा मैंने 30 से अधिक प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की. कश्मीर में रहने वाले लोग आराम से हैं. यह दावा मैं नहीं कर रहा हूं.

कश्मीर मुद्दे पर बुधवार को होगी चर्चा, वहां हालात गंभीर हैः...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -