राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण पर चर्चा की
राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण पर चर्चा की
Share:

बीजिंग। भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह चीन की अपनी छह दिवसीय यात्रा के दौरान आज चीन के पब्लिक सिक्योरिटी यूनिवर्सिटी के नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण पर वार्ता की भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आधिकारिक सूत्रों ने अपनी जानकारी में बताया की भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बुधवार की रात को ही यहां पर पहुंचे थे. उन्होंने फान जिन्गयू जो की चीन की सत्तारूढ़ कम्यूनिस्ट पार्टी की यूनिवर्सिटी इकाई के सचिव से चर्चा की. इस दौरान भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने फान जिन्गयू से मुलाकात में पुलिस अधिकारियों के प्रशिक्षण संबंधी मामलों पर बातचीत की.

आज भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग से मुलाकात होनी है तथा इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह की चीन के स्टेट काउंसलर एवं सार्वजनिक सुरक्षा मामलों के मंत्री गुओ शेंगकुन के साथ चर्चा होनी है. गौरतलब है की पिछले एक दशक में किसी भारतीय गृहमंत्री की यह पहली चीन यात्रा है.

पूर्व में 2005 में भारत के गृहमंत्री रहे शिवराज पाटिल ने चीन का दौरा किया था.  चीन के स्टेट काउंसलर एवं सार्वजनिक सुरक्षा मामलों के मंत्री गुओ शेंगकुन भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के स्वागत के लिए एक भोज आयोजित करेंगे.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -