राजस्थान: बाल संप्रेषण गृह से तीन कैदी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

Jul 12 2019 06:01 PM
राजस्थान: बाल संप्रेषण गृह से तीन कैदी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

जयपुर:  राजस्थान की राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल संप्रेषण गृह से गुरूवार को 3 बच्चे फरार हो गए. इस घटना की सूचना मिलने के बाद ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. शहर में नाकाबंदी करवाई गई लेकिन बच्चों का अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल संप्रेषण गृह पर नाबालिगों ने पीछे की दिवार तोड़ दी और लगभग 15 से ज्यादा नाबालिग बच्चों ने भागrने की कोशिश की.

हालांकि पीछे के रास्ते पर सुरक्षा कर्मी पहुंच गए जिससे बच्चे भाग नहीं सके. इस दौरान बच्चों को दूसरे कमरे में स्थानांतरित किया जा रहा था. शिफ्ट करते वक़्त 3 बच्चे मौका देखकर पाइप के रास्ते से उपर चढ़कर भाग निकले. संप्रेषण गृह प्रशासन की तरफ से ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने बच्चों की खोज के लिए तस्वीर जारी कर दी. पुलिस ने बताया कि फरार हुए बच्चे भट्टा बस्ती थाना इलाके के निवासी थे. 

फरार होने से पहले बच्चों ने बाल संप्रेषण गृह में जमकर उत्पात भी बचाया. बाल कैदियों ने कमरे के दरवाजे तोड़ दिये, पंखे व ट्यूबलाईटे भी तोड़ दी. कमरों में रखी फाइलें और कागज़ातों को भी फाड़ दिया. बाथरूम में भी जमकर तोड़ फोड़ मचाई. उसके बाद पीछे के रास्ते में बने बाथरुम की दिवार को तोड़कर छेद कर दिया, ताकि बच्चे फरार हो सके. घटना के उजागर होने से बाल सम्प्रेषण प्रशासन की लापरवाही भी उजागर हो गई. 

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

वर्ल्ड कप: भारत में ही मना टीम इंडिया की हार का जश्न, लगे राष्ट्र विरोधी नारे