IPL-8: राजस्थान, दिल्ली में मुकबला आज, युवराज से होगी उम्मीदे

Apr 12 2015 06:56 PM
IPL-8: राजस्थान, दिल्ली में मुकबला आज, युवराज से होगी उम्मीदे
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से मिली एक रन की हार के बाद दिल्ली डेयडेविल्स की टीम रविवार को अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। ऐसे में उसकी कोशिश घरेलू मैदान का फायदा उठाने और जारी संस्करण में पहली जीत हासिल करने का होगा। डेयरडेविल्स के लिए पिछले संस्करण का सफर बेहद खराब रहा था और टीम 14 मैचों में केवल दो जीत हासिल कर सकी।

यही कारण है कि डेयरडेविल्स इस बार कई बड़े बदलाव के साथ टूर्नामेंट में उतरा है। इसके बावजूद हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ टीम को खराब बल्लेबाजी का खामियाजा उठाना पड़ा। आईपीएल-8 के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह से लेकर कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी और मयंक अग्रवाल ने निराश किया। इस मैच में नाबाद 73 रन बनाने वाले और डेयरडेविल्स के प्रशंसकों की उम्मीद आखिरी गेंद तक बरकरार रखने वाले एल्बी मोर्कल ने जरूर जताया कि उनका बल्ला आगामी मैचों में भी शांत नहीं रहने वाला है।

गेंदबाजी में हालांकि डेयरडेविल्स के लिए अच्छी बात यह है कि नाथन कोल्टर नील सहित इमरान ताहिर, अमित मिश्रा ने पहले मैच में उम्दा प्रदर्शन कर अपनी उपयोगिता साबित की। दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो टीम ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रनों से हराकर आईपीएल के इस संस्करण में जीत के साथ आगाज किया। इस टीम के पास शेन वाटसन, जेम्स फॉल्कनर ओर स्टीव स्मिथ जैसे बड़े आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मौजूद हैं जो अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। हरफनमौला फॉल्कनर किंग्स इलेवन के खिलाफ पहले मैच में टीम की जीत के हीरो रहे। इसके अलावा अजिक्य रहाणे, संजू सैमसन, टिम साउदी, धवल कुलकर्णी भी ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं जो डेयरडेविल्स के लिए चुनौती बन सकते हैं।
?