राजस्थान में 7 हज़ार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 167 गँवा चुके हैं जान
राजस्थान में 7 हज़ार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 167 गँवा चुके हैं जान
Share:

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिससे प्रदेश में इस घातक वायरस से अब तक कुल संक्रमितों की तादाद 7376 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह नौ बजे तक जयपुर में 16, उदयपुर में 13, झालावाड़ में 12, राजसमंद में 11, झुंझुनू व बीकानेर में 5-5, कोटा में 4, पाली में 3 और धौलपुर में दो नए मामले दर्ज किए गए हैं.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल तादाद 167 पहुँच गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों कि संख्या 79 तक पहुंच गया है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 मरीजों की जान जा चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अधिकतर मामलों में रोगी पहले से ही किसी ना किसी अन्य गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थे.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ ही 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में आर्मी के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. पूरे प्रदेश में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल केस एक लाख 45 हजार के पार पहुँच गए हैं. एक मई के बाद से मामलों की तादाद चार गुना हो गई जिस दिन प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू की गयी थी.

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी के कदम पर RSS ने कही यह बात

क्या हवाई यात्राओं से और फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

वनउत्पादों को लेकर सबसे आगे निकला यह राज्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -