3 मंत्रियों ने तोड़े नियम, बंद रेलवे क्रॉसिंग पार की और कहा : ये हेडलाइन बनेगी

भरतपुर : राजस्थान के 3 मंत्रियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में तीनों मंत्री बंद रेलवे क्रॉसिंग के गेट के नीचे से निकलते हुए दिखाई दे रहें हैं. इस दौरान मंत्री ये भी कहते सुनाई देते हैं कि हम कानून तोड़ रहे हैं और अब ये हेडलाइन बन जाएगी. भरतपुर जिले में पिछले शुक्रवार को होम मिनिस्टर गुलाब चंद्र कटारिया, एजुकेशन मिनिस्टर वासुदेव देवनानी और टूरिज्म मिनिस्टर कृष्णेंद्र कौर ‘दीपा’ यूनिवर्सिटी के लिए जमीन देखने गए थे. इस दौरान इनके साथ सरकारी अफसर और मीडिया के लोग भी थे. रास्ते में एक गांव के करीब रेलवे क्रॉसिंग मिली जो बंद थी. तभी तीनों मंत्री अपनी कार से उतरे और उन्होंने बंद रेलवे क्रॉसिंग पार की. उस वक्त क्रॉसिंग गेट दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस के लिए बंद किया गया था.

कैमरों में कैद इस घटना के दौरान कटारिया देवनानी से कह रहे थे, “हम कानून तोड़ रहे हैं, देखना यह मीडिया के लिए हेडलाइन बन जाएगी." इस बात पर तीनों मंत्री हंसने लगे. मंत्रियों के साथ ही अफसरों ने रेलवे क्रॉसिंग पार की. इस बारे में पूछे जाने पर मंत्री देवनानी ने कहा कि ट्रेन निकल जाने के बाद भी जब क्रॉसिंग नहीं खुली तो हमने रेलवे क्रॉसिंग गेट के नीचे से निकलकर पार किया.

कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह ने मंत्रियों द्वारा कानून तोड़े जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे एक्ट की धारा 167 के तहत ये जुर्म है और इस मामले में 6 महीने की सजा और एक हजार रुपए का जुर्माना हो सकता है. वहीँ इस मामले में रेलवे के एक अफसर ने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है, अगर शिकायत मिलती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -