हाईकोर्ट में कई पदों पर निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
हाईकोर्ट में कई पदों पर निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा उम्मीदवारों के लिए राजस्थान से अच्छी खबर है. यहां राजस्थान हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के कई पदों पर वेकेंसी निकाली है. इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जबकि आवेदन की प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से आरम्भ हो जाएगी. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 1 अगस्त से ऑफिशियल पोर्टल hcraj.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अगस्त को शाम 5 बजे तक जारी रहेगी. बता दें कि इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 277 पदों को भरना है. 

आयु सीमा:-
इसके लिए 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है. कैंडिडेट्स की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी. 

शैक्षिक योग्यता:-
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कला, विज्ञान या वाणिज्य विषय में वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष परीक्षा या किसी उच्च परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का और राजस्थानी बोलियों का अच्छा ज्ञान होना चाहिए.

आवेदन शुल्क:-
सामान्य वर्ग / ईबीसी (क्रीमी लेयर) / ओबीसी (क्रीमी लेयर) / अन्य राज्य के आवेदकों को 700 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ओबीसी (नॉन- क्रीमी लेयर) के लिए 550 रुपये शुल्क लागू है. क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को 450 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.

जानिए क्राइम सीन क्लीनर को कितना दिया जाता है वेतन

केंद्र सरकार के इन विभागों में निकली नौकरियां, 90,000 तक मिलेगी सैलरी

इंटर्नशिप या नौकरी के अवसरों के लिए जानिए कब कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -