राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

Dec 08 2018 12:18 PM
राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

जयपुर: राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान शुक्रवार को पूरा हो गया है. सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. दूसरी तरफ, बारां जिले में सड़क पर वोटिंग के दौरान उपयोग की गई ईवीएम मिलने के बाद मशीन की सुरक्षा और गोपनीयता पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है, जिसके बाद कार्यवाही में दो अधिकारियों का निलंबित कर दिया गया है.

इंडिगो बनी 200 एयरक्राफ्ट वाली देश की पहली कंपनी

पुलिस ने बताया कि सड़क पर सीलबंद मशीन लावारिस पड़ी मिली थी, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया था. लापरवाही के आरोप में शाहाबाद तहसील के अब्दुल रफीक और नवल सिंह को त्वरित निलंबित कर दिया गया है. ईवीएम में सील लगी होने से पता चलता है कि इस मशीन का उपयोग दिन में वोटिंग के लिए किया गया है. इस मामले के प्रकाश में आने के बाद एक बार फिर ईवीएम कि सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं.

इंडियन रेलवे की बड़ी कामयाबी, इस एक तकनीक को बदल कर की करोड़ों की बचत

दरअसल, सड़क पर ईवीएम पाए जाने की सूचना पुलिस को ग्रामीणों ने दी थी, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने इसे कब्जे में लिया और  चुनाव अधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी. किशनगंज विधानसभा के शाहाबाद इलाके में ये ईवीएम देर शाम सड़क पर लावारिस पाई गई थी. आपको बता दें कि राजस्थान में मतदान संपन्न हो गया है और 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

खबरें और भी:-

भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस देश की मीडिया को मिल रही है मोटी रकम

सर्दियों में बढ़ सकती है अस्‍थमा के रोगियों की संख्या, रखें कुछ बातों का ध्यान

नोबल विजेता ने कहा कैंसर कभी नहीं होगा खत्म