राजस्थान चुनाव: आखिरकार कांग्रेस ने जारी की अपनी पहली सूची, गहलोत को सरदारपुरा से मिला टिकट
राजस्थान चुनाव: आखिरकार कांग्रेस ने जारी की अपनी पहली सूची, गहलोत को सरदारपुरा से मिला टिकट
Share:

जयपुर: एक लम्बे अंतराल और तमाम अटकलों के बाद आखिरकार कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रत्याशियों के नाम की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 152 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में जोधपुर जिले के 8 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों का ऐलान किया है. कांग्रेस ने लूणी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक और भंवरी देवी हत्याकांड के बाद से जेल में बंद मलखान सिंह विश्नोई के पुत्र महेंद्र विश्नोई को प्रत्याशी बनाया है. 

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: सागर में आज दो दिग्गज नेता भरेंगे हुंकार

भंवरी देवी हत्याकांड में ही जेल में बंद महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा को भी कांग्रेस ने ओसिया से मैदान में उतारा है. वहीं सरदारपुरा से पूर्व मुख्यमंत्री व् दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, बिलाड़ा से हीरालाल मेघवाल, लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई समेत कई दिग्गज नेताओं को भी टिकट जारी किए गए हैं. इनमें अशोक गहलोत, हीरालाल मेघवाल व भंवर बलाई के अलावा सभी नए चेहरे हैं. कांग्रेस का सबसे चौंकाने वाला निर्णय जोधपुर शहर का रहा, जहां से पार्टी ने बड़ा फेरबदल करते हुए ओबीसी प्रत्याशी मनीषा पवार को टिकट दिया है. मनीषा पवार रावणा राजपूत समुदाय से आती हैं. इस एक टिकट से कांग्रेस ने आनंदपाल प्रकरण के बाद भाजपा से नाराज प्रदेश भर के रावणा राजपूतों को रिझाने की कोशिश की है. 

मध्यप्रदेश चुनाव: राज्य के दो दर्जन से ज्यादा गांव में प्रचार के लिए नहीं जा पा रहे राजनेता, ये है वजह

वहीं जोधपुर शहर की तीसरी सीट सूरसागर का निर्णय अभी नहीं हो पाया है,  क्योंकि पहले यह संभावना थी कि कांग्रेस सूरसागर से ब्राह्मण प्रत्याशी को और फलोदी से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट देगी. लेकिन सूत्रों के अनुसार सूरसागर से चुनाव लड़ने वाले जेफू खां द्वारा फलोदी जाने से इंकार करने के बाद कांग्रेस ने फलौदी में नए चेहरे के साथ ब्राह्मण प्रत्याशी महेश व्यास को टिकट दिया है. ऐसे में अब सूरसागर में एक बार फिर मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट मिलने की सम्भावना बढ़ गई है. 

खबरें और भी:-

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: मुख्यमंत्री लल थनहवला लड़ रहे दो सीट से चुनाव

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा ने 50 से ज्यादा बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

छत्तीसगढ़ चुनाव: पुराने मुद्दों के जरिए ही सत्ता को साधने की कोशिश में स्टार प्रचारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -