राजस्थान कैबिनेट का हुआ विस्तार, राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ीलाल मीणा सहित 22 मंत्रियों ने ली शपथ
राजस्थान कैबिनेट का हुआ विस्तार, राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ीलाल मीणा सहित 22 मंत्रियों ने ली शपथ
Share:

जयपुर: राजस्थान राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, विधान सभा के 22 सदस्यों (विधायकों) को मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया, जो राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार में परिणत हुआ। यह समारोह मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उनके डिप्टी दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के पद की शपथ लेने के दो सप्ताह बाद जयपुर के राजभवन में हुआ। कैबिनेट विस्तार में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और दिल्ली में केंद्रीय नेताओं के बीच मंत्री पदों के लिए नामों और विभागों के चयन पर चर्चा हुई।

नए शपथ लेने वाले मंत्रियों में किरोड़ी लाल मीना, गजेंद्र सिंह खींवसर, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, बाबूलाल खराड़ी, मदन दिलावर, जोगाराम पटेल, सुरेश सिंह रावत, अविनाश गहलोत, जोराराम कुमावत, हेमंत मीना, कन्हैया लाल चौधरी जैसे प्रमुख लोग शामिल हैं। और सुमित गोदारा. इस विविध समूह में 12 कैबिनेट मंत्री, पांच राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और पांच राज्य मंत्री शामिल हैं।

बता दें कि कैबिनेट गठन की प्रक्रिया में देरी की राजस्थान में विपक्षी दलों ने आलोचना की थी, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता व्यक्त की थी कि लंबे समय तक देरी के कारण शासन तंत्र ठप हो गया है। 3 दिसंबर को घोषित परिणामों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान विधानसभा चुनावों में विजयी हुई थी, उसने 199 सीटों में से 115 सीटें हासिल कीं थीं। कैबिनेट विस्तार से नए दृष्टिकोण और राज्य के सामने शासन की चुनौतियाँ आने की उम्मीद है। 

'राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं..', उद्धव ठाकरे ने 'बाबरी' का जिक्र करते हुए कही ये बात

नए साल के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में CrPC की धारा 144 लागू

हिमाचल प्रदेश सरकार ने डीजल और पेट्रोल वाहनों की खरीद पर क्यों लगाई रोक ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -